फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटअमेरिका और पाकिस्तान में से सुपर-8 के लिए कौन करेगा क्वालीफाई, ब्रायन लारा ने लगा दी मुहर

अमेरिका और पाकिस्तान में से सुपर-8 के लिए कौन करेगा क्वालीफाई, ब्रायन लारा ने लगा दी मुहर

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा ने कहा है कि अमेरिका की टीम क्वालीफाई करने की प्रबल दावेदार है। उनका मानना है कि अमेरिका की टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है और पाकिस्तान के लिए राह मुश्किल है।

अमेरिका और पाकिस्तान में से सुपर-8 के लिए कौन करेगा क्वालीफाई, ब्रायन लारा ने लगा दी मुहर
brian lara
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 13 Jun 2024 03:32 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा का मानना है कि ग्रुप ए से सुपर-8 के लिए अमेरिका की टीम क्वालीफाई करने की प्रबल दावेदार है। भारतीय टीम बुधवार को यूएसए को हराकर सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। पाकिस्तान की टीम ने लगातार दो मैच गंवाए हैं, हालांकि टीम कनाडा के खिलाफ मैच जीतने में कामयाब हुई है। दूसरी तरफ अमेरिका की टीम ने अपने प्रदर्शन से सबको चौंकाया है। अमेरिका ने कनाडा और पाकिस्तान को मात दी है। 

अमेरिका ने पाकिस्तान को अपने दूसरे मुकाबले में सुपर ओवर में हराया और लगातार दूसरी जीत दर्ज की। यूएसए ने अपने तीसरे मैच में भारत को भी कड़ी टक्कर दी। हालांकि भारत ने अमेरिका को सात विकेट से हराया। सुपर 8 में जगह बनाने की संभावनाओं के बारे में बात करते हुए लारा ने कहा कि पाकिस्तान के मुकाबले अमेरिका पसंदीदा टीम है, क्योंकि अपने आखिरी मैच में जीत से उनका क्वालीफिकेशन सुनिश्चित हो जाएगा।

अब न्यूयॉर्क स्टेडियम का नहीं बचेगा नामोनिशान, जहां खेले गए T20 World Cup 2024 के 8 मैच

ब्रायन लारा ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ''उनके पास (पाकिस्तान) अब भी एक मौका है। मुझे लगता है कि यूएसए को बस अपने आखिरी गेम में जीत का ख्याल रखना है, वे ऐसा करेंगे और वे क्वालीफाई कर लेंगे। लेकिन हम उम्मीद कर रहे हैं कि वे जीते हैं और यूएसए अपना गेम हार जाए। इसलिए मेरा दांव यूएसए पर है। मुझे लगता है कि वे आत्मविश्वास से भरे हुए हैं और वे सुपर 8 में जगह बनाना चाहेंगे जो अमेरिकी क्रिकेट के लिए बहुत बड़ा और ऐतिहासिक होगा।''

अमेरिका की टीम तीन मैच में दो जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर मौजूद है। शुक्रवार को यूएसए की टीम अपना आखिरी मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम तीन मैच में से सिर्फ एक जीत हासिल कर सकी है। पॉइंट्स टेबल में टीम के पास दो अंक हैं। बाबर आजम के नेतृत्व वाली टीम आयरलैंड के खिलाफ रविवार को आखिरी मैच खेलेगी। यदि अमेरिका 14 जून को आयरलैंड को हराने में सफल हो जाता है, तो वह ग्रुप ए में भारत के साथ सुपर 8 में पहुंच जाएगा।