DA Image
23 मई, 2020|6:07|IST

अगली स्टोरी

ब्रेट ली ने बताया, क्यों आईसीसी की गाइडलाइंस का पालन करना आसान नहीं

brett lee jpg

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली को लगता है कि कोविड-19 महामारी के कम होने के बाद गेंद पर लार के इस्तेमाल करने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के ताजा दिशानिर्देशों को लागू करना मुश्किल होगा। अनिल कुंबले की अगुआई वाली आईसीसी की क्रिकेट समिति ने अपनी बैठक में महामारी के चलते गेंद पर लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध की सिफारिश की। आईसीसी ने शुक्रवार को जारी अपने दिशानिर्देशों में कहा कि गेंद को चमकाने के लिये लार का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

ली ने स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' पर कहा कि जब आपने आठ, नौ, 10 साल की उम्र से पूरी जिंदगी यही किया हो जिसमें आप अपनी उंगली को चाटकर लार गेंद पर लगाते हो, तो रातोंरात इसके बदलना भी बहुत मुश्किल होगा। ली हालांकि उम्मीद करते हैं कि इस संबंध में विश्व क्रिकेट संस्था थोड़ी ढिलाई बरतेगी। 

गेंद पर लार के इस्तेमाल पर बैन से बेफिक्र हैं क्रिस वोक्स, जानें क्यों

उन्होंने कहा कि इसलिए मुझे लगता है कि एक आध बार ऐसा होगा या आईसीसी को थोड़ी ढिलाई बरतनी होगी क्योंकि ऐसा करने पर चेतावनी हो सकती है। यह अच्छी शुरूआत है, लेकिन इसे लागू करना बहुत मुश्किल होगा। मुझे ऐसा लगता है क्योंकि क्रिकेटरों ने पूरी जिंदगी ऐसा ही किया है। यहां तक कि दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर फाफ डुप्लेसिस भी ली से सहमत थे, उन्होंने कहा कि यही बात फील्डरों पर भी लागू होती है।

ICC का बड़ा फैसला, तय किया गेंदबाजों के लिए टेस्ट क्रिकेट की तैयारी करने का समय 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Brett Lee explains why it is not easy to follow the ICC guidelines by bowler