DA Image
14 जुलाई, 2020|5:55|IST

अगली स्टोरी

ICC Women T20 World Cup 2020: सर्वश्रेष्ठ टीम ही भारतीय महिला टीम को फाइनल में जाने से रोक सकती है- ब्रेट ली 

file photo of former australian paceman brett lee with the icc world cup trophy  ht photo

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि कोई सर्वश्रेष्ठ टीम ही हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम को आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने से रोक सकती है।  भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ग्रुप-ए के अपने सभी चारों मैच जीतकर अंकतालिका में शीर्ष-4 रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अब तक मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका को मात दी है। 

ब्रेट ली ने आईसीसी की बेवसाइट पर अपने कॉलम में लिखा, “हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआत से ही देखा है कि भारतीय टीम किस तरह से शानदार प्रदर्शन कर सकती है।  और इसमें कोई हैरानी वाली बात नहीं है कि उन्होंने ग्रुप-ए में शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए शीर्ष स्थान हासिल किया।”

New Zealand vs India: कपिल देव की कोहली को सलाह- विराट 30 साल के हैं, अब ज्यादा प्रैक्टिस की जरूरत

उन्होंने कहा, “भारतीय महिला टीम कभी फाइनल में नहीं पहुंची है, लेकिन हमने पहले जो टीम देखी हैं यह उससे अलग टीम है। उनके पास शैफाली वर्मा और पूनम यादव के रूप में मैच विजेता खिलाड़ी हैं। दोनों ने ही बल्ले और गेंद से निरंतर बेहतर प्रदर्शन किया है।”

16 साल की शैफाली ने टूर्नामेंट की चार पारियों में अब तक 161 रन का स्कोर किया है। उन्होंने अब तक 18 चौके और नौ छक्के लगाए हैं और भारत को सेमीाफइनल में पहुंचाने में अहम योगदान दिया है। गेंदबाजी में लेग स्पिनर पूनम यादव ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और अब तक नौ विकेट ले टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं। 

ब्रेट ली ने कहा, “हम सभी जानते हैं कि भारत के पास दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। मगर हरमनप्रीत कौर के पास ऐसी टीम है, जो बड़े खिलाड़ियों को सपोर्ट करती हैं और जब उनकी फॉर्म खराब होती है तो इसकी भरपाई कर सकती है। भारतीय टीम पूरे आत्मविश्वास के साथ सेमीफाइनल में उतरेगी और कोई सर्वश्रेष्ठ टीम ही उसे फाइनल में पहुंचने से रोक सकती है।”

ICC Test Ranking: विराट नंबर-2 पर बरकरार और पुजारा को मिला फायदा

ब्रेट ली ने शैफाली की तारीफ करते हुए कहा कि युवा बल्लेबाज टीम में निडर ऊर्जा लेकर आईं हैं। उन्होंने कहा, “शैफाली वर्मा शीर्ष क्रम में कमाल का प्रदर्शन कर रही हैं। वह भारतीय बल्लेबाजी में निडर ऊर्जा लेकर आईं हैं और उन्हें बल्लेबाजी करते देखने में मजा आता है। वह बड़ा स्कोर भी बना सकती हैं। अब तक उन्होंने अर्धशतक नहीं जमाया है, जो उनके  देखने वालों के लिए उत्ताहित और गेंदबाजों के लिए चिंता करने वाली बात है।”

सिडनी में गुरुवार को पहले सेमीफाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड या फिर दक्षिण अफ्रीका की टीम से होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Brett Lee backs India to make maiden ICC Women s T20 World Cup final