फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटइंग्लैंड के टेस्ट कोच ब्रैंडन मैकुलम ने पाकिस्तान को दे दी चेतावनी, बताया कैसी रहेगी टीम की अप्रोच

इंग्लैंड के टेस्ट कोच ब्रैंडन मैकुलम ने पाकिस्तान को दे दी चेतावनी, बताया कैसी रहेगी टीम की अप्रोच

इंग्लैंड की टीम के टेस्ट कोच ब्रैंडन मैकुलम ने पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज से पहले चेतावनी दे दी है, क्योंकि अपनी टीम से अटैकिंग रहने के लिए कहा है, जो वे पिछले कुछ महीनों से करते चले आ रहे हैं।  

इंग्लैंड के टेस्ट कोच ब्रैंडन मैकुलम ने पाकिस्तान को दे दी चेतावनी, बताया कैसी रहेगी टीम की अप्रोच
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 29 Nov 2022 06:12 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम ने पाकिस्तान टीम को चेतावनी दी है कि आगामी टेस्ट सीरीज के दौरान उनकी टीम हर कीमत पर आक्रमण करेगी। इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड टीम के टेस्ट कोच बनने के बाद से घरेलू धरती पर मैकुलम की अटैकिंग अप्रोच को बड़ी सफलता मिली है, लेकिन इंग्लैंड की टीम जब गुरुवार 1 दिसंबर से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान से भिड़ेगी तो ये आसान नहीं होगा। 

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज वर्तमान विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, विशेष रूप से पाकिस्तान के लिए, क्योंकि द ओवल में अगले साल खेले जाने वाले फाइनल के लिए उनके क्वालीफाई करने की उम्मीदें जिंदा हैं, लेकिन उन्हें इसके लिए पहले इंग्लैंड के खिलाफ सकारात्मक परिणाम हासिल करने होंगे। ऐसे में पाकिस्तान के लिए मैकुलम की अटैकिंग अप्रोच वाली टीम को मात देना कठिन होगा।  

जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, जो रूट और सदाबहार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन जैसे पूर्व कीवी सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम के पद संभालने के बाद से इंग्लैंड ने मई 2022 से अब तक खेले गए सात टेस्ट मैचों में से छह में जीत हासिल की है। इसी वजह से पाकिस्तान सीरीज से पहले मैकुलम ने अपनी टीम से आग्रह किया है कि जब वे पाकिस्तान से भिड़ें तो अटैक करना जारी रखें, भले ही यह अप्रोच समग्र परिणाम के लिए हानिकारक हो। 

मैकुलम ने बीबीसी स्पोर्ट से बात करते हुए कहा, "हम नतीजों के लिए जोर लगाएंगे, लेकिन हम मनोरंजक क्रिकेट खेलना चाहते हैं। एक समय ऐसा भी आ सकता है जब आप जीतने के लिए हारने का जोखिम उठाते हैं और अगर पाकिस्तान हमें हराने के लिए काफी अच्छा है, तो यह भी अच्छा है।" मैकुलम चाहते हैं कि टेस्ट क्रिकेट अपने मौजूदा माहौल में आगे बढ़े और प्रशंसक इसका लुत्फ उठाएं।  

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।