brain lara reveals many secrets about westindies team - WHAT! वेस्टइंडीज के व्यवहार पर ब्रायन लारा ने किया यह बड़ा खुलासा, सुनकर दंग रह जाएंगे आप... 1 DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

WHAT! वेस्टइंडीज के व्यवहार पर ब्रायन लारा ने किया यह बड़ा खुलासा, सुनकर दंग रह जाएंगे आप...

खिलाड़ियों ने शुरू की बेईमानी
खिलाड़ियों ने शुरू की बेईमानी

क्रिकेट की दुनिया की जानी-मानी हस्ती वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रेन लारा ने एक चौकाने वाला खुलासा किया है। लारा ने अपने देश की विश्व विजयी टीम के बेईमानी के बारे में खुलकर दुनिया को बताया है। क्रिकेट की दुनिया में ऑस्ट्रेलिया से पहले वेस्टइंडीज का राज था। उस समय वेस्टइंडीज के पास सबसे खतरनाक बल्लेबाज और गेंदबाजों की कमी नहीं थी। और इन्हीं के दम पर लगभग डेढ़ दशक तक वेस्टइंडीज की टेस्ट सीरीज पर बादशहत कायम थी। जब दूसरी टीमें इंडीज को टक्कर देने लगीं, तो इंडीज के खिलाड़ियो ने बेईमानी शुरू कर दी। लारा ने ऐसी ही कुछ घटनाओं के बारे में लोगों को बताया है। 

INDvsSL:टीम इंडिया से क्यों लगातार हार रही है श्रीलंका, जानें 5 वजह

INDvSL, T20: श्रीलंका के खिलाफ इतिहास बनाने की दहलीज पर है टीम इंडिया

आगे की स्लाइड में जानें वेस्टइंडीज के बारे में क्या कहा लारा ने...

15 सालों तक लगातार टेस्ट सीरीज पर कब्जा रहा है
15 सालों तक लगातार टेस्ट सीरीज पर कब्जा रहा है

लॉड्स में एमसीसी स्प्रिट ऑफ क्रिकेट लेक्चर के दौरान क्रिकेट के इस महान खिलाड़ी ने कहा कि 90 के दशक में वेस्टइंडीज की असलियत के बारे में बताते हुए कहा कि टीम विश्व क्रिकेट में अपनी बादशाहत के बावजूद खेल भावना से नहीं खेलती थी। क्रिकइन्फो ने लारा के हवाले से यह जानकारी देते हुए कहा कि खेल की अखंडता को बनाए रखें और बताया कि ये शीर्ष टीमों की जिम्मेदारी बनती है कि वो भावना को बनाए रखे और यह उनकी प्राथमिकता भी होनी चाहिए। 

इसी बारे में बात करते हुए लारा ने बताया कि 1989 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज का उदाहरण देते हुए कहा कि कोलिन क्रॉफ्ट से बहस के बाद माइकल होल्डिंग ने अंपायर को कंधा मार दिया था, जो कि बिल्कुल सही नहीं था। उस समय 15 सालों से लगातार वेस्टइंडीज सभी टेस्ट सीरीज पर कब्जा करता आया था। इसके बाद एक बार माइकल यह भूल गए कि वह क्रिकेटर हैं और गुस्से में स्टंप्स को ही किक मार दी। इन घटनाओं का उस समय विश्व क्रिकेट पर काफी बुरा असर पड़ा था। आपको बता दें कि लारा का ये बयान इसलिए हैरान कर देने वाला है क्योंकि वेस्टइंडीज ही अकेली ऐसी क्रिकेट टीम है, जिसे सबसे ज्यादा मस्त-मौला और टैंशन फ्री माना जाता है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:brain lara reveals many secrets about westindies team