DA Image
4 दिसंबर, 2020|4:38|IST

अगली स्टोरी

ब्रैड हॉग ने चुनी ऑल टाइम IPL XI, धोनी-रोहित नहीं, विराट कोहली को बनाया कप्तान

ब्रैड हॉग ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन का कप्तान विराट कोहली को बनाया है, जबकि उनकी टीम में रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी दोनों शामिल हैं।

virat kohli ms dhoni photo ht

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन का ऐलान किया है। कोलकाता नाइट राइडर्स के इस पूर्व खिलाड़ी की इस प्लेइंग इलेवन में कई चौंकाने वाले नाम और बातें शामिल है। हॉग ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन का कप्तान विराट कोहली को बनाया है, जबकि उनकी टीम में रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी दोनों शामिल हैं। यह बात इसलिए चौंकाने वाली है, क्योंकि विराट अबतक एक बार भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाए हैं। 

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों ही आईपीएल की सबसे सफल टीमें हैं। वहीं, महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा सबसे सक्सेसफुल कप्तान हैं। मुंबई ने चार और चेन्नई ने तीन बार आईपीएल खिताब जीता है। मुंबई इंडियंस ने अबतक 2013, 2015, 2017 और 2019 में खिताब जीता है तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स 2010, 2011 और 2018 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में आईपीएल ट्रॉफी जीती थी। दूसरी तरफ विराट कोहली अभी तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को एक भी खिताब नहीं जिता पाए हैं। 

KXIP से भाग जाना चाहते थे युवराज सिंह, किया चौंकाने वाला खुलासा

ब्रैड हॉग की इस ऑल टाइम आईपीएल इलेवन में नियम के हिसाब से सिर्फ चार ओवरसीज खिलाड़ी शामिल हैं। हॉग की प्लेइंग इलेवन की ओपनर डेविड वॉर्नर और रोहित शर्मा है। इस चाइनामैन बॉलर ने कुछ वक्त पहले कहा था कि उन्हें लगता है कि रोहित शर्मा टी-20 क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी होंगे।

विराच कोहली नंबर तीन और ऋषभ पंत नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए आएंगे। हॉग ने कहा, ''यह थोड़ा हैरान करने वाला है, लेकिन पंत बीच के ओवरों में काम कर जाते हैं। असाधारण रूप से आते हैं और आजादी के साथ खेलते हैं।'' इसके बाद एबी डिविलियर्स और फिर महेंद्र सिंह धोनी आएंगे। हॉग ने कहा, ''जिस तरह से एबी खेल को बीच में नियंत्रित करते हैं, वह मुझे पसंद है। नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए महेंद्र सिंह धोनी के अलावा और कोई नहीं हो सकता। वह इस खेल में सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं।'' हॉग ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी पंत की जगह धोनी को दी है। 

युवराज सिंह ने बताया, कौन तोड़ सकता है उनका सबसे तेज टी-20 फिफ्टी का रिकॉर्ड 

स्पिनर के तौर पर हॉग ने टीम में सुनील नरेन और राशिद खान को चुना है। भारत की तरफ से मुनाफ पटेल को भी बतौर स्पिनर टीम में शामिल किया गया है। वहीं तेज गेंदबाज के तौर पर भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को टीम में चुना गया है।

ब्रैड हॉग की ऑल टाइम आईपीएल प्लेइंगXI:
डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, एबी डिविलियर्स, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), सुनील नरेन, राशिद खान, मुनाफ पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Brad Hogg Picks his all time IPL XI names Virat Kohli as captain despite having Rohit Sharma and MS Dhoni in the team