फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली या एबी डिविलियर्स? जानें कौन हैं ब्रैड हॉग की पसंद

विराट कोहली या एबी डिविलियर्स? जानें कौन हैं ब्रैड हॉग की पसंद

भारत में इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत 2008 में हुई थी। इस टी-20 टूर्नामेंट में क्रिकेट के इस फॉर्मैट को नया आयाम दिया। इस लीग की देखादेखी दुनियाभर में अलग-अलग टी-20 टूर्नामेंट्स की शुरुआत हुई।...

विराट कोहली या एबी डिविलियर्स? जानें कौन हैं ब्रैड हॉग की पसंद
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 22 Mar 2020 10:07 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत में इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत 2008 में हुई थी। इस टी-20 टूर्नामेंट में क्रिकेट के इस फॉर्मैट को नया आयाम दिया। इस लीग की देखादेखी दुनियाभर में अलग-अलग टी-20 टूर्नामेंट्स की शुरुआत हुई। आईपीएल ने देश में प्रतिभाशाली क्रिकेटरों को आगे बढ़ाने का काम किया। इस टूर्नामेंट ने विश्व के क्रिकेटरों को भी बड़ा एक्सपोजर दिया। साथ ही अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों और दूसरे देश के खिलाड़ियों के बीच रिश्तों को मजबूत करने का काम भी आईपीएल ने किया। बहुत से ऐसे क्रिकेटर हैं, जिनके विदेशी खिलाड़ियों से अच्छे रिश्ते बने हुए हैं। इनमें से एक जोड़ी है भारतीय कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के लीजेंड एबी डिविलियर्स की। 

विराट और डिविलियर्स दोनों ही आईपीएल में रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से खेलते हैं। की तरफ से खेलते हैं। हालांकि इन दोनों को अभी आरसीबी के लिए आईपीएल खिताब जीतना है, लेकिन फैन्स को इनकी जोड़ी काफी पसंद है। इन दोनों को ही आधुनिक क्रिकेट का बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है।

रोहित शर्मा ने आईसीसी को किया ट्रोल, बोले- घर से काम करना आसान नहीं

हाल में  टि्वटर पर एक यूजर ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग से पूछा कि विराट कोहली और एबी डिविलियर्स में से कौन बेहतर बल्लेबाज है तो उन्होंने इसका जवाब विराट कोहली दिया।

बता दें कि ये दोनों ही हमेशा ही आरसीबी के लाइन अप में नहीं रहे, लेकिन लेकिन ये अपने अपने देशों को क्रिकेट में सम्मानजनक जगह तक ले कर गए हैं। दोनों अपनी अपनी नेशनल टीमों की बैकबॉन रहे हैं। कोहली बेशक आउट ऑफ फार्म चल रहे हैं, लेकिन वह कभी भी बाउंस बैक कर सकते हैं।

बेटी समायरा के साथ घर में क्रिकेट खेल रहे रोहित शर्मा, VIDEO वायरल

एबी डिविलियर्स 2018 के शुरू में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। उन्हें इस बात के लिए तैयर करने की कोशिशें हो रही हैं कि वे ऑस्ट्रेलिया में होन वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में लौट आएं। फिलहाल वह आईपीएल 2020 के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं, जो कोरोना वायरस की वजह से 15 जुलाई तक स्थगित है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें