फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटब्रैड हॉग ने चुने IPL इतिहास के बेस्ट पावर प्ले बॉलर, जानें किस-किस को किया शामिल

ब्रैड हॉग ने चुने IPL इतिहास के बेस्ट पावर प्ले बॉलर, जानें किस-किस को किया शामिल

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव बने हुए हैं। चीन के वुहान से शुरू हुई इस वैश्विक महामारी की वजह से सभी स्पोर्ट्स इवेंट्स पर ब्रेक लगा...

ब्रैड हॉग ने चुने IPL इतिहास के बेस्ट पावर प्ले बॉलर, जानें किस-किस को किया शामिल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 12 Apr 2020 11:52 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव बने हुए हैं। चीन के वुहान से शुरू हुई इस वैश्विक महामारी की वजह से सभी स्पोर्ट्स इवेंट्स पर ब्रेक लगा हुआ है। सभी खिलाड़ी घरों में वक्त बिता रहे हैं। इस बीच ब्रैड हॉग सोशल मीडिया के जरिये फैन्स के साथ बने हुए हैं। इस दौरान ब्रैड हॉग ने हाल ही में आईपीएल के इतिहास में बेस्ट पावर प्ले गेंदबाजों चुना। उन्होंने तीन तेज गेंदबाजों और एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर का नाम लिया। 

पिछले कुछ सालों में इंडियन प्रीमियर लीग विश्व स्तर पर बहुत से सुपरस्टार देखे हैं,  जिन्होंने अपनी प्रतिभा से इस प्रतियोगिता को दिलचस्प बनाया है। बहुत से महान खिलाड़ियों में ब्रेट ली, ग्लेन मैकग्रा, अनिल कुंबले और शेन वॉर्न जैसे दिग्गज शामिल हैं, जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से आईपीएल को नए मुकाम तक ले जाने में मदद की। ब्रैड हॉग ने छह टॉप गेंदबाजों के नाम लिए, जो आईपीएल इतिहास के बेस्ट पावर प्ले बॉलर हैं। इनमें दो भारतीय तेज गेंदबाज भी शामिल हैं। 

वसीम जाफर ने चुनी मुंबई ऑलटाइमXI, यह नाम ना होने पर अश्विन हैरान 

उन्होंने जहीर खान, मुनाफ पटेल, दक्षिण अफ्रीका के मोर्ने मोर्कल, वेस्टइंडीज के स्टार सुनील नरेन, भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह, रविचंद्रन अश्विन और ऑस्ट्रेलिया के ऑल राउंडर शेन वॉटसन का नाम लिया। जहीर खान मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेले हैं। उन्होंने 100 आईपीएल मैचों में 102 विकेट लिए हैं। 

ब्रैड हॉग ने कहा, ''वह हवा में गेंद को स्विंग कराते हैं। उनके पास गेंदों को सीम कराने की क्षमता थी। वह कटर बहुत अच्छी फेंकते थे। ओपनिंग बल्लेबाजों के लिए पावर प्ले के छह ओवरों को खेलना बहुत मुश्किल होता था।''

हॉग ने जहीर को पावर प्ले के पहले गेंदबाज के रूप में चुना। इसके बाद हॉग ने मुनाफ पटेल का नाम लिया। टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज मुनाफ के नाम से बहुत से लोग चौंक गए होंगे। तीसरे नंबर पर उन्होंने मोर्ने मोर्कल का नाम लिया।

शादी के प्लान पर युजवेंद्र चहल बोले- यह सरप्राइज हो सकता है

ब्रैड हॉग ने कहा कि मोर्कल के बाउंसर को पावर प्ले में खेलना आसान नहीं था। इसके बाद हॉग ने सुनील नरेन का नाम लिया। केकेआर के इस गेंदबाज ने 110 मैचों में 122 विकेट लिए हैं। इसके बाद हॉग ने अश्विन, हरभजन और वॉटसन के नाम लिए। अश्विन ने 139 मैचों में 125 विकेट लिए, हरभजन ने 160 मैचों में 150 विकेट लिए। दूसरी तरफ आईपीएल के बेस्ट ऑलराउंडर वॉटसन ने 92 विकेट लिए और 3575 रन बनाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें