BPXI vs SL practice match drawn Sanju Samson Sanju Samson Century - BPXIvSL: सैमसन का शतक, श्रीलंका का अभ्यास मैच ड्रॉ रहा DA Image
10 दिसंबर, 2019|3:43|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BPXIvSL: सैमसन का शतक, श्रीलंका का अभ्यास मैच ड्रॉ रहा

बोर्ड अध्यक्ष एकादश और श्रीलंका के बीच कोलकाता में खेला गया दो दिवसीय अभ्यास मैच रविवार को ड्रॉ रहा। इस मैच में बोर्ड अध्यक्ष एकादश के कप्तान संजू सैमसन ने शानदार शतक जड़ा। 

श्रीलंका ने पारी 9 विकेट पर 411 रन पर घोषित की, इसके जवाब में बोर्ड अध्यक्ष एकादश की टीम दूसरे दिन लंच तक 31 रन पर दो विकेट गंवाकर जूझ रही थी। लेकिन सैमसन ने संयम से पारी आगे बढ़ायी और अपनी टीम को पांच विकेट पर 287 रन पर पहुंचाने में मदद की। इसके बाद 75 ओवर के बाद दोनों कप्तानों ने ड्रॉ स्वीकार लिया। सैमसन ने अपनी 143 गेंद की पारी के दौरान 19 चौके और एक छक्का जड़ा। 

नमन ओझा के चोट के कारण नहीं खेलने से सैमसन को मैच से पूर्व ही कप्तान नियुक्त किया गया। केरल के इस युवा ने बड़े मैच जैसा शानदार जज्बा दिखाया और श्रीलंका के टेस्ट आक्रमण का आसानी से सामना किया। 

INDvSL: पांड्या को आराम देने पर गांगुली ने जताई हैरानी, कहा मुझे समझ नहीं आयी वजह

सैमसन ने तीन उपयोगी साझेदारियां निभाकर बोर्ड अध्यक्ष की पारी को आगे बढ़ाया। उन्होंने पहले जीवनजोत सिंह (35) के साथ 68 रन, रोहन प्रेम (39) के साथ 71 रन और बावंका संदीप (33) के साथ 85 रन की भागीदारी निभायी। 

पिच से गेंदबाजों को जरा भी मदद नहीं रही थी, ऐसे में श्रीलंका ने अपने 10 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया जिसमें नियमित विकेटकीपर निरोशन डिकवेला भी शामिल रहे जिन्होंने मैच का अंतिम ओवर फेंका। 

शीर्ष ऑल राउंडर एंजेलो मैथ्यूज हालांकि अपनी मध्यम गति की गेंदबाजी करते हुए नहीं दिखे। वह पिंडली की चोट से उबर रहे हैं जिससे उन्हें पूरी पाकिस्तानी सीरीज से हटने के लिये बाध्य होना पड़ा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BPXI vs SL practice match drawn Sanju Samson Sanju Samson Century