फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'ब्लैक लाइव्स मैटर' पर आरोन फिंच के रुख को लेकर रिकी पोंटिंग ने क्या कहा

'ब्लैक लाइव्स मैटर' पर आरोन फिंच के रुख को लेकर रिकी पोंटिंग ने क्या कहा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज रिकी पोंटिंग ने 'ब्लैक लाइव्स मैटर' (बीएलएम) पर कप्तान आरोन फिंच के हालिया रुख को स्पष्ट करते हुए कहा कि हमें इस मुद्दे पर बातचीत करनी चाहिए। वेस्टइंडीज और...

'ब्लैक लाइव्स मैटर' पर आरोन फिंच के रुख को लेकर रिकी पोंटिंग ने क्या कहा
पीटीआई,दुबईSun, 20 Sep 2020 05:18 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज रिकी पोंटिंग ने 'ब्लैक लाइव्स मैटर' (बीएलएम) पर कप्तान आरोन फिंच के हालिया रुख को स्पष्ट करते हुए कहा कि हमें इस मुद्दे पर बातचीत करनी चाहिए। वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीमों के खिलाड़ी जुलाई में हुई तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के हर मुकाबले से पहले बीएलएम अभियान के समर्थन में मैदान में एक घुटने के बल बैंठे थे। ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड दौरे पर हालांकि ऐसा नहीं हुआ था।

फिंच ने कहा था कि इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने उनके समक्ष यह मामला उठाया था, लेकिन उनकी टीम ने ऐसा करने से मना करते हुए कहा कि इस मुद्दे पर लोगों को शिक्षित करना ज्यादा जरूरी है। फिंच का यह रुख वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग को पसंद नहीं आया था। अमेरिका के अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस प्रताड़ना से हुई मौत के बाद दुनिया भर में नस्लवाद के खिलाफ विरोध का होल्डिंग ने समर्थन किया था।

IPL 2020: संजय मांजरेकर ने पीयूष चावला और अंबाती रायडु को बताया लो प्रोफाइल क्रिकेटर, फैन्स ने लगा दी क्लास

पोंटिंग से जब फिंच के बयान पर होल्डिग की प्रतिक्रिया के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि फिंच यह कहना चाह रहे हैं कि विरोध प्रदर्शन से पहले इस मुद्दे पर लोगों को अधिक शिक्षित करने की आवश्यकता है।" इनसाइडस्पोर्ट की 'एमस्ट्रैड फेस 2 फेस' क्रिकेट सीरीज में पोंटिंग ने कहा, ''यह केवल ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बारे में नहीं है, यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के बारे में है और यह पूरी दुनिया के खेलों के बारे में है। यह बहुत बड़ा मुद्दा है और क्रिकेटर अपने स्तर पर जो कर सकें उन्हें करना चाहिए।"

विराट कोहली के बाद कौन बन सकता है टीम इंडिया का कप्तान, सुनील गावस्कर ने बताया यह नाम

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने भी इस बात पर खेद जताया था कि 'ब्लैक लाइव्स मैटर' मुहिम के तहत इंग्लैंड दौरे पर मैच से पहले घुटने के बल बैठकर विरोध जताने को लेकर टीम में ज्यादा बात नहीं हुई। लैंगर ने स्वीकार किया था कि खिलाड़ियों को इस मसले पर ज्यादा बात करनी चाहिए थी। उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि हमें इस पर ज्यादा बात करनी चाहिये थी । इतना कुछ हो रहा था और हमें इस पर जरूर और बात करने की जरूरत थी।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें