फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटHAPPY B'DAY: रोहित के नाम ऐसे रिकॉर्ड, जो तोड़ पाना किसी के बस की नहीं

HAPPY B'DAY: रोहित के नाम ऐसे रिकॉर्ड, जो तोड़ पाना किसी के बस की नहीं

बड़े-बड़े दिग्गज बल्लेबाजों के नाम वनडे इंटरनेशनल में एक भी डबल सेंचुरी नहीं है और टीम इंडिया के स्टार ओपनर रोहित शर्मा ये कारनामा तीन बार कर चुके हैं। रोहित दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके...

HAPPY B'DAY: रोहित के नाम ऐसे रिकॉर्ड, जो तोड़ पाना किसी के बस की नहीं
लाइव हिन्दुस्तान टीम,मुंबईMon, 30 Apr 2018 09:56 AM
ऐप पर पढ़ें

बड़े-बड़े दिग्गज बल्लेबाजों के नाम वनडे इंटरनेशनल में एक भी डबल सेंचुरी नहीं है और टीम इंडिया के स्टार ओपनर रोहित शर्मा ये कारनामा तीन बार कर चुके हैं। रोहित दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके नाम वनडे इंटरनेशनल में तीन डबल सेंचुरी दर्ज हैं। रोहित वो बल्लेबाज हैं, जो जब रंग में होते हैं, तो ये नहीं देखते कि सामने गेंदबाज कौन सा और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी किए जाते हैं।

IPL की विस्तृत कवरेज के लिए यहां क्लिक करें...

वहीं इंडियन प्रीमियर लीग में भी रोहित के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड है, जो किसी और कप्तान के नाम नहीं है। रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस तीन बार चैंपियन बनी है, और कोई भी फ्रेंचाइजी टीम तीन बार आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है। 

VIDEO: विराट की हाफसेंचुरी पर अनुष्का ने स्टैंड से किया ये इशारा

RCBvKKR: मैच हारने के बाद निकला कोहली का गुस्सा, टीम को ऐसे लताड़ा

एक नजर रोहित शर्मा के ऐसे ही कुछ धांसू रिकॉर्ड्स परः

1- भारत की तरफ से क्रिकेट के तीनों फॉरमैट में सेंचुरी मारने वाले एलीट क्लब के मेंबर हैं रोहित शर्मा। उनके अलावा सुरेश रैना और के.एल. राहुल ही ऐसा कर सके हैं भारत के लिए।

2- 2014 में श्रीलंका के खिलाफ रोहित ने 264 रनों की पारी खेली थी, जो आजतक वनडे क्रिकेट इतिहास में एक पारी में किसी बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं। तब रोहित ने 173 गेंद पर 33 चौके और 9 छक्के जड़े थे।

3- वनडे इंटरेनशनल में महज सात बार कोई बल्लेबाज डबल सेंचुरी जड़ चुका है, जिसमें से तीन बार तो रोहित शर्मा ने ही ये कारनामा किया है। रोहित के अलावा सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, क्रिस गेल औैर मार्टिन गप्टिल एक-एक बार डबल सेंचुरी जड़ चुके हैं।

4- वनडे में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा के नाम ही दर्ज है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रनों की पारी के दौरान 16 छक्के जड़े थे। इतने ही छक्के क्रिस गेल ने 215 रनों की पारी के दौरान जड़े थे।

5- 2017 में रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ 35 गेंद पर टी20 सेंचुरी जड़ी थी। जो टी20 इंटरनेशनल में डेविड मिलर के साथ संयुक्त रूप से सबसे तेज सेंचुरी 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें