DA Image
18 अप्रैल, 2021|7:10|IST

अगली स्टोरी

IND vs ENG: बेन स्टोक्स के कैच से खड़ा हुआ विवाद, खुद ही तय करें सही है या नहीं- VIDEO

pic credit  twitter

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। डे-नाइट टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी के आगे इंग्लिश बल्लेबाजों की एक नहीं चली और पूरी टीम महज 112 रनों पर ऑलआउट हो गई। अक्षर ने पहली पारी में छह विकेट चटकाए। टीम इंडिया ने पहली इनिंग में अबतक शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा के रूप में अपने दो विकेट गंवा दिए हैं। इसी बीच, भारत की पारी के दौरान बेन स्टोक्स द्वारा पकड़े गए एक कैच को लेकर काफी विवाद खड़ा हो गया। 

 

दरअसल, टीम इंडिया की इनिंग के दूसरे ओवर के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड की बाहर जाती गेंद को शुभमन गिल समझने में नाकाम रहे और गेंद बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुए स्लीप में गई। स्लीप में फील्डिंग कर रहे बेन स्टोक्स ने कैच को पकड़ा और जोरदार अपील की। ऑन फील्ड अंपायर ने शुभमन को आउट करार देते हुए फैसले को थर्ड अंपायर के पास भेजा। लेकिन, रिप्ले में यह साफतौर पर दिखाई दिया कि गेंद जमीन को टच कर रही थी, जिसके बाद थर्ड अंपायर ने फैसले को बदलते हुए शुभमन गिल को नॉटआउट करार दिया। इसके बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ऑन फील्ड अंपायर से फैसले को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर करते नजर आए। 

 

अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए छह इंग्लिश बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। अक्षर को अश्विन से अच्छा साथ मिला और दोनों ने मिलकर 9 विकेट चटकाए, जबकि एक विकेट अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे ईशांत शर्मा को मिला। डे-नाइट टेस्ट में गेंदबाजी करते हुए अक्षर ने दूसरा सबसे सफल स्पेल फेंका। इससे पहले वेस्टइंडीज के देवेन्द्र बिशु ने दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ 49 रन खर्च करके 8 विकेट लिए थे। वहीं अक्षर पटेल ने आज 38 रन खर्च करने के बाद 6 विकेट झटके। इंग्लैंड का यह भारत का खिलाफ पहली पारी में अबतक का सबसे कम भी रहा, जबकि ओवरऑल में टीम इंडिया के खिलाफ इंग्लिश टीम का चौथा न्यूनतम स्कोर रहा। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Big controversy happened over a catch taken by Ben Stokes of Indian batsman Shubman gill in Day night Test at Narendra Modi cricket stadium Virat kohli vs Joe Root IND vs ENG Test series 2021