फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटजीत के बाद इंग्लैंड को तगड़ा झटका, पूरी टीम को भरना पड़ेगा भारी जुर्माना, दो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स भी गंवाने पड़े

जीत के बाद इंग्लैंड को तगड़ा झटका, पूरी टीम को भरना पड़ेगा भारी जुर्माना, दो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स भी गंवाने पड़े

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने भले ही नॉटिंघम टेस्ट जीत लिया हो, लेकिन इसके एक दिन बाद टीम को भारी जुर्माना पड़ रहा है। दरअसल स्लो ओवर रेट के चलते टीम के सभी खिलाड़ियों को मैच फीस का 40 फीसदी फाइन देना होगा।

जीत के बाद इंग्लैंड को तगड़ा झटका, पूरी टीम को भरना पड़ेगा भारी जुर्माना, दो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स भी गंवाने पड़े
Namita Shuklaपीटीआई,लंदनWed, 15 Jun 2022 05:06 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

England vs New Zealand Test Series के दूसरे टेस्ट मैच में यादगार जीत दर्ज करने के बाद मेजबान इंग्लैंड टीम को एक बड़ा झटका लगा है। स्लो ओवर रेट के चलते आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में इंग्लैंड को दो प्वॉइंट्स का नुकसान हुआ है, जबकि खिलाड़ियों को मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना भरना पड़ रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ नॉटिंघम में खेले गए टेस्ट मैच के पांचवें दिन इंग्लैंड ने 299 रनों का लक्ष्य हासिल कर पांच विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

अफरीदी ने कोहली के एटीट्यूड पर खड़े किए सवाल, क्या वह टाइम पास कर रहा?

मैच रेफरी रिची रिचर्ड्सन ने इंग्लैंड टीम पर यह जुर्माना लगाया, जब टीम निर्धारित समय में दो ओवर कम फेंक पाई। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के नियम के मुताबिक निर्धारित समय में जितने ओवर कम फेंके जाएंगे, उतने ओवर के हिसाब से खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगेगा और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल से कम ओवर जितने प्वॉइंट्स कटेंगे।

PAK ODI टीम से अभी भी बहुत खुश नहीं हैं बाबर आजम, गिनाई सबसे बड़ी कमी

इंग्लैंड ने ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए मैच को पांच विकेट से जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। जॉनी बेयरेस्टो और कप्तान बेन स्टोक्स ने मिलकर दमदार बैटिंग की, जिसके दम पर इंग्लैंड इस मैच को जीत पाया। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट एक बार फिर आईसीसी टेस्ट बैटिंग रैंकिंग में टॉप पायदान पर पहुंच गए हैं।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।