फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमार्कस स्टोइनिस ने रचा इतिहास, बनाया बिग बैश लीग का टॉप स्कोर

मार्कस स्टोइनिस ने रचा इतिहास, बनाया बिग बैश लीग का टॉप स्कोर

मार्कस स्टोइनिस ने रविवार को मेलबर्न स्टार्स के लिए 79 गेंद में 147 रन की पारी खेलकर बिग बैश लीग (बीबीएल) इतिहास में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाया। उनकी इस आक्रामक पारी से मेलबर्न स्टार्स ने...

मार्कस स्टोइनिस ने रचा इतिहास, बनाया बिग बैश लीग का टॉप स्कोर
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 12 Jan 2020 06:03 PM
ऐप पर पढ़ें

मार्कस स्टोइनिस ने रविवार को मेलबर्न स्टार्स के लिए 79 गेंद में 147 रन की पारी खेलकर बिग बैश लीग (बीबीएल) इतिहास में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाया। उनकी इस आक्रामक पारी से मेलबर्न स्टार्स ने मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर सिडनी सिक्सर्स पर 44 रन से जीत हासिल की। स्टोइनिस ने इस विस्फोटकीय पारी के दौरान 13 चौके और आठ छक्के जमाए। इंडियन प्रीमियर लीग में फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 2020 सत्र की नीलामी से पहले उन्हें रिलीज कर दिया था और फिर दिल्ली कैपिटल्स ने नीलामी में उन्हें खरीद लिया।

वह भारत में आगामी तीन मैचों की एक दिवसीय सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं हैं। स्टोइनिस ने इस तरह दो साल पहले बनाए गए डार्सी शार्ट के रिकार्ड को तोड़ा जिसमें उन्होंने 69 गेंद में नाबाद 122 रन की पारी खेली थी। स्टोइनिस और हिल्टन कार्टराइट (59) ने मेलबर्न स्टार्स को निर्धारित 20 ओवर में एक विकेट पर 219 रन बनाने में मदद की।

भारत के बैटिंग कोच विक्रम राठौर बोले, टीम के लिए अच्छी है ये 'दुविधा'

इसके जवाब में सिडनी सिक्सर्स की टीम सात विकेट पर 175 रन ही बना सकी। आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर उनकी इस पारी को बेहतरीन करार दिया। स्टोइनिस आठ पारियों में 331 रन बनाकर बीबीएल के इस सत्र की सूची में शीर्ष पर चल रहे हैं। इस आस्ट्रेलियाई आल राउंडर का यह इस प्रारूप में पहला शतक है।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन आज, इस खिलाड़ी की होगी वापसी! 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें