फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटBig Bash League 2019-20 SYT vs ADS: झाड़ू लगाने के अंदाज में राशिद खान ने जड़ा चौका, वीडियो हो गया वायरल

Big Bash League 2019-20 SYT vs ADS: झाड़ू लगाने के अंदाज में राशिद खान ने जड़ा चौका, वीडियो हो गया वायरल

अफगानिस्तानी क्रिकेटर राशिद खान अपनी गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी के लिए काफी मशहूर हो चुके हैं। बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर से खेल रहे राशिद ने 31 दिसंबर को सिडनी थंडर के खिलाफ ऐसी...

Big Bash League 2019-20 SYT vs ADS: झाड़ू लगाने के अंदाज में राशिद खान ने जड़ा चौका, वीडियो हो गया वायरल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,एडिलेडWed, 01 Jan 2020 03:24 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तानी क्रिकेटर राशिद खान अपनी गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी के लिए काफी मशहूर हो चुके हैं। बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर से खेल रहे राशिद ने 31 दिसंबर को सिडनी थंडर के खिलाफ ऐसी बल्लेबाजी की, जिसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा। इस मैच में राशिद भले ही गेंद से फेल हुए लेकिन इसकी भरपाई उन्होंने बल्ले से पूरी कर दी, हालांकि वो टीम को जीत दिलाने से चूक गए और आखिरी गेंद तक खिंचे इस मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स को तीन रनों से हार का सामना करना पड़ा। राशिद ने 18 गेंद पर 40 रनों की पारी खेली, जिसमें चार चौके और तीन छक्के शामिल थे। इस दौरान उन्होंने एक चौका ऐसा जड़ा, जिसका वीडियो वायरल हो गया है।

राशिद ने सिडनी थंडर के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स की गेंद पर ऐसा शॉट लगाया, जैसे वो झाड़ू लगा रहे हों। ये शॉट देखकर खुद सैम्स भी हक्का-बक्का रह गए। बिग बैश लीग के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस वीडियो को शेयर किया गया है। राशिद ने इससे पहले गेंदबाजी के दौरान चार ओवर में 44 रन खर्च डाले थे। इस दौरान उनके खाते में महज एक विकेट आया।

पाकिस्तान ने अंडर 19 विश्व कप टीम से वापिस लिया नसीम शाह का नाम 

आशीष नेहरा ने इस खिलाड़ी की पारी को चुना दशक की सबसे बेहतरीन इनिंग

राशिद बीबीएल के सबसे सफल गेंदबाजों में शुमार हैं और इसके इतिहास में ये उनका सबसे महंगा ओवर भी था। राशिद 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुए। एडिलेड स्ट्राइकर्स को आखिरी ओवर में 14 रनों की जरूरत थी। पीटर सिडल स्ट्राइक पर थे और पहली गेंद पर सिंगल लेकर उन्होंने राशिद को स्ट्राइक दी। आखिरी ओवर क्रिस मोरिस कर रहे थे, दूसरी गेंद पर एक भी रन नहीं गया। इसके बाद राशिद ने लगातार दो चौके लगाए और आखिरी दो गेंद पर जीत के लिए पांच रनों की जरूरत थी। ऐसा लगा था कि एडिलेड स्ट्राइकर्स इस मैच में जीत दर्ज कर लेगा, लेकिन ओवर पांचवीं गेंद पर राशिद रनआउट हो गए, इसके बाद क्रिस मोरिस ने ओवर की आखिरी गेंद पर वेस अगर को आउट कर इस रोमांचक मैच में जीत दर्ज की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें