फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवर्ल्ड कप से पहले ACB का बड़ा ऐलान, अजय जडेजा को बनाया अफगानिस्तान टीम का मेंटोर

वर्ल्ड कप से पहले ACB का बड़ा ऐलान, अजय जडेजा को बनाया अफगानिस्तान टीम का मेंटोर

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप की शुरुआत से ठीक पहले बड़ा फैसला लिया है। बोर्ड ने भारत के पूर्व कप्तान अजय जडेजा को वर्ल्ड कप तक के लिए टीम का मेंटोर नियुक्त किया है।

वर्ल्ड कप से पहले ACB का बड़ा ऐलान, अजय जडेजा को बनाया अफगानिस्तान टीम का मेंटोर
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 02 Oct 2023 04:34 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 शुरू होने में महज कुछ ही दिन बाकी हैं। वर्ल्ड की शुरुआत से ठीक पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला किया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व भारतीय कप्तान और मध्यक्रम के दिग्गज बल्लेबाज अजय जडेजा को वर्ल्ड कप 2023 के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का मेंटोर नियुक्त किया है। अजय जडेजा ने साल 1992 से लेकर साल 2000 तक भारत के लिए ढेर सारे मैच खेले हैं। बता दें कि अफगानिस्तान वर्ल्ड कप में 7 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

गजब का रहा है रिकॉर्ड
पूर्व भारतीय कप्तान और मध्यक्रम के दिग्गज बल्लेबाज अजय जडेजा ने भारत की ओर से 15 टेस्ट मैच खेलते हुए 26.18 की औसत से कुल 576 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके नाम 4 अर्धशतक और हाईएस्ट 96 रन शामिल हैं। दूसरी ओर इस पूर्व भारतीय कप्तान ने भारत के लिए कुल 196 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। इस दौरान अजय जडेजा के नाम 6 शतक और 30 अर्धशतक शामिल हैं।

अजय जडेजा के नाम दर्ज हैं 31 शतक
बता दें कि अजय जडेजा ने भारत की ओर से खेलते हुए एक दिवसीय मैचों में 37.47 की औसत से कुल 5359 रन बनाए हैं। दूसरी ओर भारत के इस पूर्व कप्तान ने 111 प्रथम श्रेणी और 291 लिस्ट ए के मैचों में भी हिस्सा लिया है। इस दौरान अजय जडेजा ने कुल 31 शतक और 88 अर्धशतक के साथ प्रत्येक प्रारूप में 8000 से अधिक रन बनाए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें