DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019: भुवनेश्वर कुमार ने शुरू किया गेंदबाजी अभ्यास, जल्द होंगे टीम में शामिल-VIDEO

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को विश्व कप मैच के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव आ जाने के बाद मंगलवार को पहली बार गेंदबाजी की।

bhuvneshwar-kumar jpg

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को विश्व कप मैच के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव आ जाने के बाद मंगलवार को पहली बार गेंदबाजी की। पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआती ओवर करने के बाद ही भुवनेश्वर के बाएं पांव की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। 

भारतीय सहयोगी स्टाफ के एक सदस्य ने नेट सत्र के बाद पीटीआई से कहा, 'वह अब फिट लगता है। आगामी दिनों में उसकी फिटनेस और बेहतर होनी चाहिए।' भुवनेश्वर को चोटिल होने के बाद आठ दिनों तक गेंदबाजी करने की अनुमति नहीं दी गई। लेकिन मंगलवार को इस तेज गेंदबाज ने भारतीय टीम के वैकल्पिक अभ्यास सत्र के दौरान ओल्ड ट्रैफर्ड की इंडोर नेट्स पर लगभग 30 मिनट तक गेंदबाजी की।

READ ALSO: ICC CWC 2019: इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ने की विजेता की भविष्यवाणी

जिन अन्य खिलाड़ियों ने नेट सत्र में हिस्सा लिया उनमें कप्तान विराट कोहली, ऑलराउंडर विजय शंकर और रविंद्र जडेजा शामिल थे। फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ने भुवनेश्वर पर करीबी निगाह रखी। उन्होंने खुले विकेट पर गेंदबाजी की जबकि बल्लेबाज नेट गेंदबाजों का सामना कर रहे थे। इस अवसर पर चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद और उनके साथी जतिन परांजपे और गगन खोड़ा भी उपस्थित थे। प्रसाद ने गेंदबाज और फिजियो से बात भी की।

भुवनेश्वर हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार को होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे लेकिन वह इंग्लैंड के खिलाफ 30 जून को बर्मिंगम में होने वाले मैच के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। अगर वह इंग्लैंड मैच के लिये फिट हो जाते हैं तो फिर टीम प्रबंधन को टीम चयन करने के लिए माथापच्ची करनी पड़ेगी क्योंकि उनकी जगह अंतिम एकादश में जगह बनाने वाले मोहम्मद शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक बनायी थी।

READ ALSO: लेजेंड्री क्रिकेटर ब्रायन लारा अस्पताल में भर्ती, सीने में दर्द की शिकायत

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bhuvneshwar Kumar starts bowling practice into the nets will be fit for England match