फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटअजय जडेजा ने बताया, इस फास्ट बॉलर ने नहीं खलने दी जसप्रीत बुमराह की कमी

अजय जडेजा ने बताया, इस फास्ट बॉलर ने नहीं खलने दी जसप्रीत बुमराह की कमी

भारत की तरफ से खेलने वाले पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने कहा कि हाल में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज में भुवनेश्वर कुमार ने जसप्रीत बुमराह की कमी नहीं खलने दी। उन्होंने बुमराह...

अजय जडेजा ने बताया, इस फास्ट बॉलर ने नहीं खलने दी जसप्रीत बुमराह की कमी
Hemraj Chauhanलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 31 Mar 2021 01:34 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत की तरफ से खेलने वाले पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने कहा कि हाल में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज में भुवनेश्वर कुमार ने जसप्रीत बुमराह की कमी नहीं खलने दी। उन्होंने बुमराह की गैरमौजूदगी में उनकी भूमिका को बेहतरीन तरीके से निभाया। भुवनेश्वर कुमार ने चोट के बाद शानदार वापसी करते हुए वर्ल्ड की नंबर एक टीम के खिलाफ भारत की पेस अटैक का नेतृत्व किया। उन्होंने पारी की शुरुआत के साथ-साथ डेथ ओवर्स में भी प्रभावशाली गेंदबाजी की। जसप्रीत बुमराह ने निजी वजहों से छुट्टी ली थी।

क्रिकबज के एक शो में अजय जडेजा ने कहा कि भुवनेश्वर कुमार ने भारत के लिए जसप्रीत बुमराह की भूमिका निभाई। भुवनेश्वर कुमार ने आगे बढ़कर एक लीडर की जिम्मेदारी निभाई। नई गेंद से गेंदबाजी करने के अलावा जसप्रीत बुमराह टीम में जो रोल निभाते हैं भुवनेश्वर ने उसे भी पूरा किया है। जब विकेट नहीं मिलते थे तो आप उन्हें गेंदबाजी पर लगाते थे। वहीं डेथ ओवर्स में भी टीम में दवाब आने पर उन्हें जिम्मेदारी सौंपी गई। भुवनेश्वर कुमार ने बेहतरीन तरीके से अपनी जिम्मेदारी निभाई।

मुंबई इंडियंस की जीत के हैट्रिक के सपने को तोड़ सकती है ये कमजोरी

जडेजा ने आगे कहा कि ये भूमिकाएं दो-धारी तलवार हैं। क्योंकि जब सैम करन जैसे बल्लेबाज जब किसी और गेंदबाजों के खिलाफ ताबड़तोड़ रन बना रहे थे लेकिन भुवनेश्वर कुमार के खिलाफ वो डिफेंड कर रहे थे। ये चीजें भले ही आंकड़ों में ना दिखें लेकिन उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने आगे कहा कि भुवनेश्नर जैसे गेंदबाज अपने दिमाग का प्रभावी तरीके से इस्तेमाल करते हैं और इसी वजह से उन्हें अपने शरीर की देखभाल करने की आवश्यकता है ताकि वह अपने स्किल के साथ टीम की मदद करना जारी रख सकें। उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाज हमेशा आक्रामकता से भरे होते हैं, लेकिन भुवनेश्वर कुमार के पास दिमाग भी है।वो गेंदबाजी करते समय ना केवल आक्रामकता बल्कि अपने दिमाग का भी इस्तेमाल करते हैं। ये ही अनुभव उन्हें बेस्ट बनाता है।  

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper