DA Image
8 जुलाई, 2020|5:00|IST

अगली स्टोरी

भुवनेश्वर ने मोहम्मद कैफ को दिया रणजी में सचिन को जीरो पर आउट करने का क्रेडिट

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने रणजी ट्रॉफी में पहली बार सचिन तेंदुलकर को शून्य पर आउट करने का श्रेय मोहम्मद कैफ को दिया है।

bhuvneshwar kumar  photo by santosh harhare   hindustan times

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने रणजी ट्रॉफी में पहली बार सचिन तेंदुलकर को शून्य पर आउट करने का श्रेय मोहम्मद कैफ को दिया है। भुवनेश्वर ने रणजी ट्रॉफी 2008-09 के सीजन में उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हुए सचिन का विकेट हासिल किया था। सचिन पहली बार घरेलू क्रिकेट में शून्य पर आउट हुए थे। भुवनेश्वर उस समय 19 साल के थे। इसके चार साल बाद ही भुवी ने वनडे में अपने पदार्पण मैच की पहली गेंद पर पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज को आउट किया था। 

भुवनेश्वर कुमार ने हालांकि सचिन को शून्य पर आउट करने का श्रेय उत्तर प्रदेश के तत्कालीन कप्तान मोहम्मद कैफ को दिया है। भुवनेश्वर ने जेमिना रोड्रिगेज और स्मृति मंधाना के साथ 'डबल ट्रबल' चैट शो के दौरान कहा, “आमतौर पर, आप किसी भी खेल की शुरुआत से पहले विकेट लेने की आशा जरुर रखते हैं, लेकिन आप इस बात को तय नहीं कर सकते कि आपको कितने विकेट मिलने वाले हैं।” 

डेविड वॉर्नर ने विराट कोहली से टिकटॉक ज्वॉइन करने को कहा, बोले- आपकी पत्नी बना देंगी अकाउंट

उन्होंने कहा, “लेकिन जब बात सचिन के विकेट की आती है, तो मैं कहूंगा कि मैं उस मैच के दौरान भाग्यशाली था, क्योंकि सचिन को जो विकेट मुझे मिला, उसका श्रेय हमारे कप्तान मोहम्मद कैफ को जाता है।” भुवनेश्वर ने कहा, “उन्होंने फिल्डर को ना तो मिड-विकेट पर रखा था और ना ही शार्ट लेग पर, जिस जगह उन्होंने फिल्डर रखा, उसी जगह कैच आया।” 

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ। इस महामारी की वजह से सभी क्रिकेट टूर्नामेंट रद्द या स्थगित किए जा चुके हैं। आईपीएल 2020 को भी अनिश्चितकाल के स्थगित कर दिया गया है। इस साल अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप पर भी काले बादल मंडरा रहे हैं। ऐसे में क्रिकेटर्स लॉकडाउन के दौरान घर में परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं। इसके साथ ही खिलाड़ी सोशल मीडिया के जरिये फैन्स के साथ जुड़े रहने की कोशिश कर रहे हैं।

भारत में हर दिन कोरोना वायरस के मामलों में बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है और रोज अधिक मामलों का रिकॉर्ड बनाता जा रहा है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के मामलों में अब तक की सबसे बड़ी उछाल आई है। बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 6767 नए केस सामने आए हैं और करीब 147 लोगों की मौतें हुई हैं। 

'गौतम गंभीर में बहुत टैलेंट था, लेकिन वह अपने गुस्से को कंट्रोल नहीं कर सकते थे'

रविवार (24 मई) को जारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर करीब 1,31,868 हो गए हैं और कोविड-19 से अब तक 3867 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के कुल 1,31,868 केसों में 73,560 एक्टिव केस हैं, वहीं 54,440 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है या फिर वह ठीक हो चुके हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bhuvneshwar Kumar credits Mohammad Kaif for Sachin Tendulkar s first ever Ranji duck watch video