फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेट'अभी है क्रिकेट बाकी', विराट कोहली को शतक की बधाई देते भुवनेश्वर कुमार ने जीता फैंस का दिल; वीडियो वायरल

'अभी है क्रिकेट बाकी', विराट कोहली को शतक की बधाई देते भुवनेश्वर कुमार ने जीता फैंस का दिल; वीडियो वायरल

विराट कोहली जब नाबाद शतकीय पारी खेल पवेलियन लौट रहे थे तो भारतीय अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने उनसे कुछ ऐसा कहा जो फैंस का दिल जीत ले गया। भुवी ने कोहली से कहा 'अभी है क्रिकेट बाकी'।

'अभी है क्रिकेट बाकी', विराट कोहली को शतक की बधाई देते भुवनेश्वर कुमार ने जीता फैंस का दिल; वीडियो वायरल
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 09 Sep 2022 11:34 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एशिया कप 2022 से पहले क्रिकेट के गलियारों में बातें चल रही थी कि कोहली के टी20 करियर के लिए यह टूर्नामेंट अहम रहने वाला है। इस टूर्नामेंट के जरिए कोहली के क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के फ्यूचर की तस्वीर कुछ हद तक साफ हो जाएगी। कई क्रिकेट दिग्गजों ने तो यह तक कह दिया था कि कोहली टी20 क्रिकेट के लिए बने ही नहीं है, मगर इस महान खिलाड़ी ने सभी बातों पर पूर्ण विराम लगाते हुए जवाब अपने बल्ले से दिया। कोहली एशिया कप 2022 में भारत के लिए ना सिर्फ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे वहीं उन्होंने 1020 दिन से चले आ रहे शतकों के सूखे को भी आखिरी मैच में खत्म किया।

VIDEO: विराट कोहली को नहीं रास आई रोहित शर्मा की नई बैटिंग अप्रोच, कहा अपने अंदाज में करूंगा बल्लेबाजी

विराट कोहली जब नाबाद शतकीय पारी खेल पवेलियन लौट रहे थे तो भारतीय अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने उनसे कुछ ऐसा कहा जो फैंस का दिल जीत ले गया। अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद 122 रन की पारी खेलने के बाद भुवी ने किंग कोहली से कहा 'अभी है क्रिकेट बाकी'। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इतनी शुद्ध हिंदी बोल रहा है मेरे साथ... विराट कोहली ने किया कप्तान रोहित शर्मा को ट्रोल- Video

बता दें, रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में विराट कोहली उप-कप्तान केएल राहुल के साथ पारी का आगाज करने उतरे थे। कोहली ने 12 चौकों और 6 छक्कों की मदद से यह पारी खेली। कोहली के टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का भी यह पहला शतक है।

कोहली की इस धमाकेदार पारी के दम पर भारत 2 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाने में कामयाब रहा। इस स्कोर का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 111 रन ही बना पाई। भारत ने यह मैच 101 रनों के अंतर से जीता।

IND vs AFG: विराट कोहली को लेकर बदले गौतम गंभीर के सुर, उनके बैटिंग ऑर्डर पर अब किया ये कमेंट

विराट कोहली को उनकी इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के अवाॉर्ड से नवाजा गया। इस अवॉर्ड को लेने पहुंचे कोहली ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा 'सबसे पहले मैं आभारी हूं कि आज का दिन ऐसा गुजरा। क्रिकेट से दूर रहने की वजह से मैं बहुत कुछ सीख पाया और अपनी खामियों के बारे में जान पाया। मैंने पहले भी एक विशेष इंसान का उल्लेख किया था-अनुष्का, जो इन कठिन समय में मेरे साथ खड़ी रही। मेरे खराब दौर में भी वह वो मेरे साथ थी और उसने सब देखा। वह मुझे सही मार्गदर्शन देती रही। उसने मुझे चीजों को नए तरीके से देखना सिखाया और इस वजह से मैं रिलैक्स होकर वापस आया।'

उन्होंने आगे कहा 'मुझे जो भी मिला है भगवान की वजह से मिला है और इस बात को स्वीकार करने में मुझे कोई शर्म नहीं आती। ईमानदारी से कहूं तो मैंने अपनी पूरी ताकत से बल्लेबाजी की और मैंने खुद को चौंका दिया। मेरे 60-70 रन को भी फेलियर माने गए जो काफी चौंकाने वाला था। मैं वास्तव में किसी को कुछ भी नहीं बता सकता क्योंकि मैंने कहा कि भगवान ने मुझे अतीत में अच्छी चीजें दी हैं। इसलिए मैं इस स्थिति में हूं जहां इन चीजों के बारे में बात की जा सकती है।' 
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper