फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWorld Test Championship फाइनल 2023 किन टीमों के बीच होगा? दिनेश कार्तिक ने की भविष्यवाणी

World Test Championship फाइनल 2023 किन टीमों के बीच होगा? दिनेश कार्तिक ने की भविष्यवाणी

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे एडिशन का फाइनल मैच इसी साल खेला जाना है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले एडिशन का फाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। न्यूजीलैंड ने खिताब जीता था।

World Test Championship फाइनल 2023 किन टीमों के बीच होगा? दिनेश कार्तिक ने की भविष्यवाणी
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 07 Feb 2023 01:33 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 साइकल का फाइनल मैच इसी साल खेला जाना है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का यह दूसरा एडिशन है। पहले एडिशन में न्यूजीलैंड ने खिताब अपने नाम किया था। तब फाइनल में उसकी भिड़त भारत से हुई थी। इस साल फाइनल मैच किन दो टीमों के बीच खेला जाएगा, इसको लेकर टीम इंडिया के सीनियर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने भविष्यवाणी कर दी है। ऑस्ट्रेलिया का आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल का टिकट लगभग पक्का हो गया है, जबकि भारत, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका में से कोई और एक टीम फाइनल में पहुंच सकती है। भारत के फाइनल में पहुंचने के चांस सबसे ज्यादा फिलहाल नजर आ रहे हैं। 9 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जानी है।

इसे भी पढ़ेंः एशिया कप के लिए अश्विन ने बताया नया वेन्यू, PAK के बाद दुबई भी नकारा

भारत अगर यह टेस्ट सीरीज 2-1 के अंतर से भी जीत लेता है, तो उसके फाइनल में पहुंचना लगभग तय हो जाएगा। दिनेश कार्तिक ने ट्विटर पर #AskDK सेशन में फैन्स के सवालों के जवाब दिए। ऐसे में एक फैन ने पूछा डब्ल्यूटीसी फाइनल 23 में कौन सी दो टीमें खेलेंगी? इसके जवाब में दिनेश कार्तिक ने इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया लिखा। दिनेश कार्तिक को भी ऐसा लग रहा है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच खेला जाएगा।

ऐसा हुआ तो ऑस्ट्रेलिया की बज जाएगी बैंड, क्रीज पर टिकना होगा मुश्किल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाना है। इस टेस्ट सीरीज के दौरान दिनेश कार्तिक कमेंटेटर की भूमिका में नजर आएंगे। दिनेश कार्तिक ने भारत की ओर से कुल 26 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 25 की औसत से 1025 रन बनाए हैं। दिनेश कार्तिक ने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2018 में खेला था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें