फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबेस्ट टीम ऑन पेपर... बयान पर बुरा फंसे मोहम्मद कैफ, सात साल पुराने ट्वीट ने खोली पोल

बेस्ट टीम ऑन पेपर... बयान पर बुरा फंसे मोहम्मद कैफ, सात साल पुराने ट्वीट ने खोली पोल

इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप फाइनल मैच के रिजल्ट के बाद मोहम्मद कैफ का ट्वीट बहुत वायरल हुआ था। उन्होंने तब कहा था कि भारत बेस्ट टीम ऑन पेपर थी और वह नहीं मानते कि बेस्ट टीम ने वर्ल्ड कप जीता है।

बेस्ट टीम ऑन पेपर... बयान पर बुरा फंसे मोहम्मद कैफ, सात साल पुराने ट्वीट ने खोली पोल
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 05 Dec 2023 01:12 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 फाइनल मैच में जब टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट से हराया था, तब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का एक बयान खूब वायरल हुआ था। कैफ ने तब कहा था कि मैं नहीं मानता कि बेस्ट टीम ने वर्ल्ड कप 2023 जीता है। वर्ल्ड कप 2023 की बेस्ट टीम भारतीय टीम थी। इसको लेकर काफी बवाल भी मचा था और ऑस्ट्रेलियाई मीडिया और कुछ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने कैफ की खिंचाई भी की थी। कैफ ने इसके बाद अपने बयान को लेकर एक ट्वीट भी किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि ऑन पेपर  और ऑन फील्ड भारतीय टीम ही वर्ल्ड कप 2023 की बेस्ट टीम थी। इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद एक बार फिर कैफ ने ऐसा ही एक ट्वीट किया और कहा कि सीरीज में ऑन पेपर और ऑन फील्ड बेस्ट टीम ने जीत दर्ज की है। इन सबके बीच कैफ का एक सात साल पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है, जिसमें कैफ ने कुछ ऐसी बातें लिखी हैं, जो उनके ही बयान को चैलेंज करती हैं।

वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद कैफ ने ट्वीट में लिखा था, 'फैक्ट्सः फाइनल मैच के दिन ऑस्ट्रेलिया का दिन था। उन्होंने वर्ल्ड कप खिताब जीता। और फैक्ट्सः भारत ने 10 मैच जीते थे, उन्होंने 11वां मैच गंवाया। उनके पास बेस्ट बॉलर थे, बेस्ट बैटर थे, वे टूर्नामेंट की बेस्ट टीम थे, दोनों फैक्ट्स सही हैं, ऑन पेपर भी ऑन फील्ड भी। रिलैक्स ऑस्ट्रेलिया।' इसके बाद कैफ ने एक और ट्वीट किया, जो इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की सीरीज के बाद किया गया था।

पांड्या का बैकअप क्यों नहीं तलाश रहा भारत? आकाश बोले- अब आईपीएल से...

इस ट्वीट में कैफ ने लिखा, 'बेहतर टीम, बेहतर टैलेंट, इस बार बेहतर टीम ऑन पेपर और बेहतर टीम ऑन फील्ड ने 4-1 से जीत दर्ज की।' कैफ का ये ट्वीट आया और इसके बाद से उनका एक सात साल पुराना ट्वीट वायरल होने लगा। 2016 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान कैफ ने ट्विटर पर लिखा था, 'टी20 वर्ल्ड कप से अपनी पसंदीदा टीमों में से एक साउथ अफ्रीका को जल्दी बाहर निकलता देख निराशा हो रही है। इससे फर्क नहीं पड़ता कि आप पेपर पर कितनी मजबूत टीम हैं, आपको उस खास दिन प्रदर्शन करना होता है।'

AUS के खिलाफ शान मसूद ने भरी हुंकार- बैजबॉल अपनाएगा PAK

अब कैफ के पुराने ट्वीट को लेकर फैन्स उन्हें जमकर ट्रोल भी कर रहे हैं। वर्ल्ड कप 2023 के तुरंत बाद इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली गई।

हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप 2023 के दौरान चोटिल हो गए थे। इस टी20 सीरीज में उनकी जगह टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव ने की। ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों के ही कुछ अहम खिलाड़ी इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज का हिस्सा नहीं थे। भारत ने सीरीज पर 4-1 से कब्जा जमाया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें