फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 वर्ल्ड कप 2024 से किया किनारा, अब काउंटी क्रिकेट खेलते नजर आएंगे बेन स्टोक्स

T20 वर्ल्ड कप 2024 से किया किनारा, अब काउंटी क्रिकेट खेलते नजर आएंगे बेन स्टोक्स

T20 वर्ल्ड कप 2024 से किनारा करने के बाद इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान काउंटी क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगे। 2 साल के बाद वे घरेलू क्रिकेट में नजर आने वाले हैं। वे डरहम के लिए खेलने वाले हैं।

T20 वर्ल्ड कप 2024 से किया किनारा, अब काउंटी क्रिकेट खेलते नजर आएंगे बेन स्टोक्स
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 16 May 2024 09:49 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स दो साल के बाद काउंटी क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से अपने नाम वापस लेने वाले बेन स्टोक्स टेस्ट क्रिकेट की तैयारियों में जुटना चाहते हैं। यही कारण है कि वे फर्स्ट क्लास क्रिकेट इंग्लैंड में खेलने वाले हैं, क्योंकि इंग्लैंड की टेस्ट टीम का समर सीजन जुलाई में शुरू होने वाला है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से इसकी शुरुआत होगी। इससे पहले बेन स्टोक्स फिटनेस हासिल करने के लिए घरेलू क्रिकेट में लौटने वाले हैं। वे डरहम के लिए शुक्रवार 17 मई को मैदान पर उतर सकते हैं। 

बेन स्टोक्स को स्टेनली पार्क में लंकाशायर के खिलाफ होने वाले चार दिवसीय मैच के लिए डरहम की 14 सदस्यीय टीम में चुना गया है। जुलाई के मध्य में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले काउंटी चैंपियनशिप पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करने के लिए स्टोक्स ने वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में आगामी टी20 विश्व कप से बाहर होने का विकल्प चुना था। हालांकि, वे डरहम के लिए इस सीजन पहले पांच मैचों में नहीं खेले। काउंटी चैंपियनशिप डिविजन वन में डरहम की टीम अब तक अजेय रही है और इसी अभियान को बेन स्टोक्स आगे बढ़ाने में मदद करेंगे। 

SRH vs GT IPL Match हुआ Washout तो सनराइजर्स हैदराबाद को मिलेगा प्लेऑफ का टिकट और RCB...

इंग्लैंड की मीडिया के मुताबिक, डरहम की टीम के हेड कोच रयान कैंपबेल ने कहा है, "निर्णय हमेशा बेन स्टोक्स पर निर्भर रहेगा(वे खेलेंगे या नहीं)। वह हर उस चीज से गुजर चुके हैं, जिससे उन्हें गुजरना था और हमें बस ईसीबी के साथ कुछ बॉक्स पर टिक करने की जरूरत थी। हम हमेशा प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने के बारे में बात करते हैं, लेकिन आपकी अपनी टीम में एक खिलाड़ी का होना जीवन को पूरी तरह से अलग बना देता है। यह लोगों को भी ऊपर उठाएगा। उनमें से कुछ ने वर्षों से बेन स्टोक्स के साथ नहीं खेला है।" स्टोक्स के खेलने की बात इसलिए भी की जा रही है, क्योंकि वे सेलेक्शन के लिए उपलब्ध थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें