DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Ashes 2019: जोफ्रा आर्चर के बाउंसर्स को लेकर बेन स्टोक्स ने कही बड़ी बात

jofra archer  action images via reuters

Ashes 2019, England vs Australia 3rd Test: मौजूदा एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया को चेतावनी देते हुए कहा कि वे तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर से आगे भी आक्रामक गेंदबाजी की उम्मीद रखें। आर्चर ने ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर अपने करियर का पहला टेस्ट मैच खेला और 91 रन देकर पांच विकेट चटकाए। 

जोफ्रा आर्चर ने 95 मील प्रति घंटा की रफ्तार के साथ गेंद डालने के साथ-साथ अपने बाउंसर से भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशानी में डाले रखा। आईसीसी की वेबसाइट ने स्टोक्स के हवाले से बताया, “यह क्रिकेट और जोफ्रा के खेलने के तरीके का बहुत बड़ा हिस्सा है। वह आक्रामक रहकर बल्लेबाज को टिकने नहीं देते। बाउंसर उनका बहुत बड़ा हथियार है और वह उसे जारी रखना चाहते हैं।”

Ashes 2019: ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, तीसरा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे स्टीव स्मिथ

पिछले टेस्ट मैच में आर्चर और स्टीव स्मिथ के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। आर्चर का एक बाउंसर स्मिथ की गर्दन पर लगा, जिसके कारण उन्हें मैच से बाहर होना पड़ा और तीसरे टेस्ट मैच में भी संशय बना हुआ है। 

स्टोक्स ने कहा, “जब किसी को चोट लगती है, तो कोई भी गेंदबाज यह नहीं कहने वाला कि मैं अब गेंदबाजी नहीं करूंगा क्योंकि मैं बल्लेबाज को फिर से नहीं मारना चाहता। जब किसी को चोट लगती है तो चिंता जरूर होती है, लेकिन अगली गेंद करने के लिए जब आप वापस जाते हैं तो आप अपनी बेहतरीन गेंदबाजी जारी रखना चाहते हैं।”

जोफ्रा आर्चर ने 6 साल पहले ही बल्लेबाजों को दे दी थी ये चेतावनी

स्टोक्स ने आर्चर की गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए कहा, “वह आपको पता नहीं लगने देते। कुछ गेंदबाज होते हैं जिन्हें देखकर पता चल जाता है कि वह कैसी गेंद डालने जा रहा है। जोफ्रा लय में गेंदबाजी करते हैं इसलिए यह देखना मुश्किल है कि वह बाउंसर डालने वाले हैं।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ben Stokes warns Australia to expect more hostility from Jofra Archer