फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: बेन स्टोक्स ने की DRS से अंपायर्स कॉल हटाने की मांग, कहा- भारत में...

IND vs ENG: बेन स्टोक्स ने की DRS से अंपायर्स कॉल हटाने की मांग, कहा- भारत में...

बेन स्टोक्स ने कहा कि मेरी राय है कि अगर गेंद स्टंप्स पर लग रही है, तो यह स्टंप्स पर ही लग रही है। अगर ईमानदार से कहूं तो उन्हें 'अंपायर कॉल' को हटा देना चाहिए। मैं इसमें ज्यादा नहीं पड़ना चाहता।

IND vs ENG: बेन स्टोक्स ने की DRS से अंपायर्स कॉल हटाने की मांग, कहा- भारत में...
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 09:03 AM
ऐप पर पढ़ें

राजकोट टेस्ट में भारत के खिलाफ मिली करारी हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने अंपायर कॉल को खत्म करने की मांग की है। स्टोक्स का यह बयान चौथे दिन जैक क्रॉली के विकेट को लेकर आया जिन्हें अंपायर कॉल के चलते आउट दिया गया। इंग्लिश कप्तान का कहना है कि वह एक दो बार नहीं बल्कि तीन बार गलत एंड पर थे। स्टोक्स ने गुहार लगाई है कि टीमों के पास समान अवसर होना चाहिए और निर्णय पूर्ण होना चाहिए।

रोहित शर्मा ने 'पिच' को लेकर इंग्लैंड को दी खुली चुनौती...इन दो खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ

इंग्लैंड की दूसरी पारी के 9वें ओवर में जब जसप्रीत बुमराह की गेंद क्रॉली के पैड पर लगी तो अंपायर कुमार धर्मसेना ने अपनी उंगली उठा दी। इंग्लिश ओपनर ने डीआरएस का विकल्प चुना और बॉल-ट्रैकर ने दिखाया कि गेंद लेग स्टंप को छूकर जा रही है, जिससे क्रॉली को वापस जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। मैच के बाद स्टोक्स और मैकुलम को मैच रेफरी जेफ क्रो के साथ बातचीत करते देखा गया।

मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए स्टोक्स ने कहा कि वह मानते हैं कि अंपायरों का काम काफी कठिन है और अस्पष्टताओं को दूर करने की जरूरत है। बेन स्टोक्स ने कहा, "हम इस मैच में तीन बार अंपायर कॉल पर गलत एंड पर रहे हैं और यह DRS का हिस्सा है। आप या तो सही पक्ष पर हैं या गलत पक्ष पर। दुर्भाग्य से, हम गलत पक्ष पर रहे। आप बस समान अवसर चाहते हैं। अंपायरों का काम अविश्वसनीय रूप से कठिन होता है, खासकर भारत में जब गेंद घूम रही होती है।"

यशस्वी जायसवाल ने लगाया रनों का अंबार तो जसप्रीत बुमराह बने विकेटों के किंग...IND vs ENG सीरीज में भारतीयों का धमाल

उन्होंने आगे कहा, "मेरी निजी राय है कि अगर गेंद स्टंप्स पर लग रही है, तो यह स्टंप्स पर ही लग रही है। अगर मैं पूरी तरह से ईमानदार हूं तो उन्हें 'अंपायर कॉल' को हटा देना चाहिए। मैं इसमें ज्यादा नहीं पड़ना चाहता क्योंकि ऐसा लगता है हम कराह रहे हैं और कह रहे हैं कि इसीलिए हम टेस्ट मैच हार गए।”

रिकॉर्ड तोड़ दोहरे शतक के बाद अनिल कुंबले की यशस्वी जायसवाल से स्पेशल रिक्वेस्ट, कप्तान से कहो...

बात मुकाबले की करें तो भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए कप्तान रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा के शतकों के दम पर 445 रन बोर्ड पर लगाए थे, इस स्कोर के सामने इंग्लैंड की पहली पारी 319 रनों पर सिमट गई थी। भारत ने 125 रनों की लीड के साथ दूसरी पारी शुरू की और इस बार भी 400 से अधिक का स्कोर बनाया। यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक के दम पर भारत ने दूसरी पारी में 430 रन बोर्ड पर लगाए और इंग्लिश टीम को 557 रनों का टारगेट दिया। इस स्कोर के आगे इंग्लैंड की टीम फिसड्डी साबित हुई और मात्र 122 रनों पर सिमट गई। भारत यह मैच 434 रनों के अंतर से जीता। यह रनों के मामले में भारत की सबसे बड़ी जीत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें