फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटभारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले बेन स्टोक्स की हुई सफल सर्जरी, अब रिहैब में बहाएंगे पसीना

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले बेन स्टोक्स की हुई सफल सर्जरी, अब रिहैब में बहाएंगे पसीना

बेन स्टोक्स ने अपने घुटने की सर्जरी की जानकारी खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक फोटो शेयर करते हुए दी है। सर्जरी की प्रक्रिया पूरा होने के बाद यह हरफनमौला अब रिहैब में पसीना बहाएगा।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले बेन स्टोक्स की हुई सफल सर्जरी, अब रिहैब में बहाएंगे पसीना
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 30 Nov 2023 07:49 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स के घुटने की सफल सर्जरी हो गई है। स्टोक्स ने इसकी जानकारी खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक फोटो शेयर करते हुए दी है। सर्जरी की प्रक्रिया पूरा होने के बाद यह हरफनमौला अब रिहैब में पसीना बहाएगा। स्टोक्स को पूरी तरह से फिट होने में 5 से 7 हफ्ते का समय लग सकता है। ऐसे में वह भारत के खिलाफ जनवरी 2024 में होने वाली 5 मैच की टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे। सीरीज का पहला मैच 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा।

रायपुर में पहली बार टी20 मैच खेलने पहुंची टीम इंडिया, बीसीसीआई ने शेयर किया शानदार वीडियो

बेन स्टोक्स पिछले कुछ समय से अपने घुटने की चोट से परेशान चल रहे थे। इस चोट के चलते ही वह मैदान पर अपना शत प्रतिशत भी नहीं दे पा रहे थे, जिस वजह से कहा जा रहा था कि वह भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं, मगर अब सर्जरी के बाद उनके खेलने के पूरे-पूरे चांस हैं।

वर्ल्ड कप 2023 फाइनल को लेकर केविन पीटरसन कह गए बड़ी बात, भारत का दुर्भाग्य था कि....

32 साल के स्टोक्स को हाल ही में उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने रिलीज कर दिया है। स्टोक्स टीम को अपना शत प्रतिशत नहीं दे पा रहे थे।

हाल ही में हुए वर्ल्ड कप 2023 में भी वह बतौर बल्लेबाज ही खेलेंगे। अपने घुटने की चोट के चलते वह गेंदबाजी नहीं कर पा रहे थे। बता दें, वर्ल्ड कप 2023 के लिए स्टोक्स ने अपना रिटायरमेंट वापस लेने का फैसला किया था।

वनडे के बाद टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी, रोहित शर्मा को मनाने में जुटा बीसीसीआई, जल्द आएगा बड़ा फैसला

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में भी वह घुटने की चोट से परेशान थे। पहले दो टेस्ट में उन्होंने मात्र 29 ओवर गेंदबाजी की थी। जब उनकी इस चोट ने ज्यादा परेशान किया तो बाकी बचे मुकाबलों में उन्होंने गेंदबाजी ना करने का फैसला किया।

स्टोक्स ने अब सर्जरी करा ली है तो, इंग्लैंड क्रिकेट टीम और उनके फैंस उम्मीद करेंगे कि वह बतौर हरफनमौला टीम में वापसी करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें