फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइंग्लैंड से टीम इंडिया के लिए आई बड़ी खुशखबरी, जानिए क्यों वनडे और टी20 सीरीज नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स

इंग्लैंड से टीम इंडिया के लिए आई बड़ी खुशखबरी, जानिए क्यों वनडे और टी20 सीरीज नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स

भारत की टीम को इंग्लैंड के दौरे पर एक टेस्ट मैच के अलावा वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीमित ओवरों की सीरीज में बेन स्टोक्स नजर नहीं आएंगे। इस बात की पुष्टि इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने की है। 

इंग्लैंड से टीम इंडिया के लिए आई बड़ी खुशखबरी, जानिए क्यों वनडे और टी20 सीरीज नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 26 May 2022 12:28 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत के कप्तान रोहित शर्मा को यह जानकर राहत मिलेगी कि इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और तूफानी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स सीमित ओवरों की सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मॉर्गन ने हाल ही में एक इंटरव्यू में इस बात की पुष्टि की है कि स्टोक्स इस सीजन में सिर्फ टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करेंगे। ऐसे में उन्हें भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए नहीं चुना जाएगा। 

टीम इंडिया को इंग्लैंड की मेजबानी में एक टेस्ट मैच के अलावा तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। इसमें स्टोक्स नहीं खेलेंगे। इस बारे में इयोन मॉर्गन ने डेलीमेल से बात करते हुए कहा, "बेन स्टोक्स इस समर सीजन में व्हाइट बॉल क्रिकेट नहीं खेलेंगे। हम बस यही चाहते हैं कि वह मैदान पर जाएं और एक टेस्ट कप्तान के रूप में ध्यान दें, क्योंकि यह एक बड़ी जिम्मेदारी है। मैं इस समर में बेन को नहीं चाहता, मैं उन्हें नवंबर (टी20 वर्ल्ड कप) में चाहता हूं।" 

इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेटरों से क्यों जल रहे हैं इयोन मॉर्गन, कारण जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

बेन स्टोक्स को हाल ही में इंग्लैंड टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था, जब जो रूट ने टीम के खराब प्रदर्शन करने के बाद पद छोड़ दिया था। इंग्लैंड ने अपने पिछले 17 टेस्ट मैचों में से केवल एक में जीत हासिल की है। बेन स्टोक्स के कप्तान बनने के बाद सभी की नजरें इस बात पर टिकी हैं कि इंग्लैंड का टेस्ट पुनरुद्धार और अस्तित्व वापस होगा। यही वजह है कि वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले सफेद गेंद की सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें