फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटइंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को दिया था ये 'लालच', कप्तान बेन स्टोक्स ने मैच के बाद किया खुलासा

इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को दिया था ये 'लालच', कप्तान बेन स्टोक्स ने मैच के बाद किया खुलासा

इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को रावलपिंडी में खेले गए टेस्ट मैच में टारगेट चेज करने का 'लालच' दिया था। इसका खुलासा मैच के बाद खुद इंग्लिश टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने दिया है।

इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को दिया था ये 'लालच', कप्तान बेन स्टोक्स ने मैच के बाद किया खुलासा
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 05 Dec 2022 09:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने रावलपिंडी टेस्ट मैच जीतने के बाद बताया है कि उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में चौथे दिन की दोपहर को ही क्यों पारी की घोषणा कर दी थी। मेहमान इंग्लिश टीम के पास फ्लैट पिच पर चौथी पारी में रनों का बचाव करने के लिए बोर्ड पर सिर्फ 342 रन थे और मुकाबले के चार सत्रों का खेल बाकी थी। बावजूद इसके इंग्लैंड को 64 रन से जीत मिली। 

हालांकि, बेन स्टोक्स ने मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम की देखरेख में अपनी पारी की घोषणा के फैसले के पीछे के तर्क को समझाया। उन्होंने कहा कहा कि वे पाकिस्तान को लालच देना चाहते थे, क्योंकि ये टारगेट चेज किया जा सकता था और पाकिस्तान को इस तक पहुंचने के लिए जोखिम लेना था। पाकिस्तान की टीम ऐसा करना चाहती थी, लेकिन जैसे ही बाबर आजम आउट हुए वे थोड़े बैकफुट पर चले गए।  

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बेन स्टोक्स ने बताया, "हम चाहते थे कि पाकिस्तान को ऐसा लगे कि वे हमेशा लक्ष्य का पीछा कर रहे हैं और हम यह बात जानते थे कि पाकिस्तान ऐसा करेगा। आप कुछ शुरुआत के फीडबैक को जानते हैं, जो वास्तव में हमें अपनी दूसरी पारी में अपने बल्लेबाजों से मिल रहा था कि वह गेंद को खेलने के बजाय बल देने की कोशिश कर रहे थे तो स्वाभाविक रूप से ऐसा महसूस हुआ कि अब हमारे पास मौका है।" 

रावलपिंडी टेस्ट हारने के बाद पाकिस्तान को लगा एक और झटका, ये खिलाड़ी हुआ दूसरे मैच से बाहर

उन्होंने आगे कहा, "आप शायद नहीं जानते हैं, लेकिन मुझे वास्तव में क्रेडिट रूटी (जो रूट) को देना चाहिए, जिन्होंने वास्तव में उस योजना के साथ आए थे कि नई गेंद के साथ शॉर्ट बॉल करनी हैं, क्योंकि हमें वास्तव में ऐसा नहीं लग रहा था कि हम नई गेंद से ज्यादा कुछ हासिल करने जा रहे हैं और हम दूसरी बार गेंदबाजी करने गए और आप जानते हैं कि दोनों विकेट जल्दी मिल गए, जो बहुत बड़े थे। ड्रेसिंग रूम के भी सुझाव काम में आए।" 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।