फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: ध्रुव जुरेल पर बेन फोक्स को आया 'मेन क्रश', आखिर कप्तान बेन स्टोक्स ने क्यों कहा ऐसा

IND vs ENG: ध्रुव जुरेल पर बेन फोक्स को आया 'मेन क्रश', आखिर कप्तान बेन स्टोक्स ने क्यों कहा ऐसा

भारत के युवा विकेटकीपर ध्रुव जुरेल ने रांची टेस्ट में कमाल का प्रदर्शन किया। वह प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि इंग्लैंड के विकेटकीपर बेन फोक्स को जुरेल पर 'मेन क्रश' आ गया है।

IND vs ENG: ध्रुव जुरेल पर बेन फोक्स को आया 'मेन क्रश', आखिर कप्तान बेन स्टोक्स ने क्यों कहा ऐसा
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 09:31 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट में धमाल मचाकर सभी का दिल जीत लिया है। उन्होंने चौथे टेस्ट में मुश्किल हालात में 90 और नाबाद 39 रन की पारी खेली। भारत ने इंग्लैंड को सोमवार को चौथे दिन 5 विकेट से शिकस्त दी। जुरेल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। यह उनके करियर के महज दूसरा टेस्ट था। भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से बढ़त बना ली है। वहीं, इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स सीरीज गंवाने के बावजूद संयमित नजर आए और बेन फोक्स-जुरेल को लेकर जोक मारा। 31 वर्षीय फोक्स इंग्लैंड के विकेटकीपर हैं।

स्टोक्स ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "दोनों पारियों में जुरेल बहुत अच्छा खेला। उसकी कीपिंग भी देखने लायक थी। मुझे लगता है कि बेन फॉक्स को उसपर थोड़ा मेन क्रश आ गया है।" रांची में इंग्लैंड के हाथों से सीरीज बराबरी का मौका फिसलने के बाद भी स्टोक्स ने अपनी टीम की दूसरी पारी की बैटिंग की अलोचना नहीं की। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 145 रन पर ढेर हो गई थी, जिसके चलते भारत को 192 रन का टारगेट मिला। इंग्लैंड के 353 के जवाब में भारत ने पहली पारी में 307 रन बनाए थे। इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 46 रन की बढ़त मिली थी।

स्टोक्स ने कहा, ''मुझे लगता है कि हम कुछ पीरियड्स में अच्छे रहे। अगर हम कल को देखें, जब हमारी बल्लेबाजी थी। मैं, असंभव नहीं कहना चाहता, क्योंकि मुझे नहीं लगता कि कुछ भी असंभव है - लेकिन कल यह अविश्वसनीय रूप से कठिन था, जब आपको अश्विन, जडेजा और कुलदीप के खिलाफ ऐसी परिस्थितियां मिलती हैं। रन बनाना बहुत कठिन हो जाता है।'' 

उन्होंने आगे कहा, ''मुझे लगता है कि अब तक इस सीरीज ने न केवल हमारे लिए बल्कि भारत के लिए भी बहुत सारी प्रतिभाओं को सामने लाया है। मैं एक बड़ा क्रिकेट फैन हूं, मुझे टेस्ट क्रिकेट पसंद है। मुझे लगता है कि दोनों तरफ से हमने कुछ युवा, अनुभवहीन खिलाड़ियों को चमकते देखा है और मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट का भविष्य बहुत अच्छा है।" भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें