फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटबेन स्टोक्स ने हवा में उड़कर एक हाथ से बचाया SIX; देखने वाले भी रह गए हक्का-बक्का- Video

बेन स्टोक्स ने हवा में उड़कर एक हाथ से बचाया SIX; देखने वाले भी रह गए हक्का-बक्का- Video

पारी का 12वां ओवर सैम कुरेन डाल रहे थे और मिचेल मार्श स्ट्राइक पर थे। मार्श ने कुरेन की पहली ही गेद तगड़ा शॉट लगाया, जोकि सिक्स के लिए जा रहा था। लेकिन स्टोक्स ने हवा में डाइव लगाकर SIX बचा लिया। 

बेन स्टोक्स ने हवा में उड़कर एक हाथ से बचाया SIX; देखने वाले भी रह गए हक्का-बक्का- Video
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 12 Oct 2022 05:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia vs England, 2nd T20I) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज कैनबरा के मनुका ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 179 रन का लक्ष्य रखा है। इस मुकाबले में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की फील्डिंग की जमकर तारीफ हो रही है। स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया की पारी के 12वें ओवर में बाउंड्री पर हवा में उड़कर अपनी टीम के लिए निश्चित तौर पर चार रन बचा लिए। उनकी इस फील्डिंग की अब हर कोई जमकर तारीफ कर रहा है।

बटलर का ये SIX देखकर आपका मुंह भी रह जाएगा खुला का खुला- Video

दरअसल पारी का 12वां ओवर सैम कुरेन डाल रहे थे और मिचेल मार्श स्ट्राइक पर थे। मार्श ने कुरेन की पहली ही गेद को लगभग बाउंड्री के पार पहुंचा दिया था, लेकिन वहां पर मौजूद स्टोक्स ने हवा में डाइव लगाकर एक ही हाथ से गेंद को सीमा रेखा के अंदर खिंच लिया। मार्श उस समय 11 गेंदों पर 22 रन बनाकर खेल रहे थे। उनके साथ मार्कस स्टोयनिस दूसरे छाेर पर मौजूद थे। स्टोयनिस इसी ओवर में आउट भी हो गए। लेकिन उससे पहले स्टोक्स की फील्डिंग ने स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को खड़े होकर तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। इंग्लिश ऑलराउंडर की फील्डिंग का वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

डेल स्टेन का दावा- भारत के इस खिलाड़ी में दिखती है डिविलियर्स की झलक

इंग्लैंड ने पहला मैच 8 रन से जीता था, जोकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में उसकी 11 साल बाद पहली T20I जीत थी। स्टोक्स दूसरे T20 मुकाबले में बैटिंग में कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 11 गेंदों पर सात रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि अपनी बेहतरीन फील्डिंग की वजह से अब वह सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम टी20 इसी मैदान पर 14 अक्टूबर को खेला जाएगा। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।