फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटभारत के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद बेन स्टोक्स ने कहा, 5 हफ्ते पहले 378 रनों का पीछा करना डरावना था लेकिन अब...

भारत के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद बेन स्टोक्स ने कहा, 5 हफ्ते पहले 378 रनों का पीछा करना डरावना था लेकिन अब...

इंग्लैंड ने भारत को 5वें टेस्ट में 7 विकेट से मात देकर इतिहास रच दिया है। मेजबान टीम ने 378 रनों के विशाल लक्ष्य को भी बौना बना दिया। यह इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी रन चेज है।

भारत के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद बेन स्टोक्स ने कहा, 5 हफ्ते पहले 378 रनों का पीछा करना डरावना था लेकिन अब...
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 05 Jul 2022 06:40 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड ने भारत को 5वें रिशेड्यूल टेस्ट में 7 विकेट से मात देकर इतिहास रच दिया है। मेजबान टीम ने 378 रनों के विशाल लक्ष्य को भी बौना बना दिया। यह इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी रन चेज है। इंग्लैंड के इस बदले अवतार के पीछे दो बड़े खिलाड़ी हैं। एक कप्तान बेन स्टोक्स और दूसरे कोच ब्रैंडन मैक्कुलम। टीम में इन दोनों खिलाड़ियों की एंट्री से माहौल एक दम बदल गया है। इस बात को खुद स्टोक्स ने भी माना है। भारत के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद इंग्लैंड के कप्तान ने कहा कि पांच हफ़्ते पहले 378 रनों का पीछा करना एक डरावना काम था लेकिन अब सब आसान है। 

WTC Points Table में भारत का बुरा हाल, इंग्लैंड से मिली करारी हार से फाइनल की राह हुई कठिन

बेन स्टोक्स ने कहा "जब आपके ड्रेसिंग रूम में सभी खिलाड़ियों की मानसिकता साफ़ हो तो एक कप्तान के तौर पर काम काफ़ी आसान हो जाता है। बड़े स्कोर का पीछा करना इतना मुश्किल नहीं रह जाता है। पांच हफ़्ते पहले 378 रनों का पीछा करना एक डरावना काम था लेकिन अब सब आसान है। जॉनी और रूट को सारा क्रेडिट जाता है लेकिन इस चेज़ का आधार हमारे सलामी बल्लेबाज़ों ने रखा था। हम फिर से इस बात को स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं कि टेस्ट क्रिकेट इंग्लैंड में कैसे खेला जाता है।"

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने बताया चौथे दिन इस बड़ी चूक की वजह से हारी टीम इंडिया, मैच के बाद दिया ये बयान

ऐसा कारनामा करने वाली दुनिया की पहली टीम बनी इंग्लैंड

इंग्लैंड लगातार चार पारियों में 250 से अधिक का लक्ष्य हासिल करने वाली पहली टीम बन गई है। स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लिश टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 277, 296 और 299 रन चेज किया थे, इसके बाद भारत के खिलाफ उन्होंने रिकॉर्ड 378 रनों का सफलतापूर्वक पीछा किया।
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper