फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबेन स्टोक्स रांची की पिच को देखकर हैरान, बोले- मैंने ऐसा पहले कभी नहीं देखा

बेन स्टोक्स रांची की पिच को देखकर हैरान, बोले- मैंने ऐसा पहले कभी नहीं देखा

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स रांची की पिच को देखकर हैरान हो गए। उन्होंने कहा है कि मैंने ऐसा पहले कभी नहीं देखा कि पिच चेंजिंग रूम से घास वाली दिख रही, लेकिन पास जाकर देखा तो दरारें थीं।  

बेन स्टोक्स रांची की पिच को देखकर हैरान, बोले- मैंने ऐसा पहले कभी नहीं देखा
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 08:01 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स रांची में भारत के खिलाफ आगामी चौथे टेस्ट की पिच से हैरान दिखे। उन्होंने दावा किया कि उन्हें समझ नहीं आ रहा कि यह कैसा बर्ताव करेगी। 32 वर्षीय ऑलराउंडर ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि ट्रैक पर बहुत सारी घास है। हालांकि, जब करीब से देखा तो वहां काफी दरारें थीं। हैदराबाद में सीरीज के पहले टेस्ट की पिच में काफी टर्न था। हालांकि, विशाखापट्टनम और राजकोट में अगले दो मैचों के लिए पिच काफी हद तक सही थी। इन दोनों मैचों में काफी रन बने, लेकिन बैजबॉल यहां फेल रही।  

पिछले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने सीरीज में पहली बार दो तेज गेंदबाजों को मौका दिया, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि वे रांची में किस संयोजन के साथ जाते हैं। चौथे टेस्ट से पहले बीबीसी स्पोर्ट से बात करते हुए स्टोक्स ने पिच के बारे में ये दावा किया, "मैंने पहले कभी ऐसा कुछ नहीं देखा। मुझे कोई अंदाजा नहीं है, इसलिए मुझे नहीं पता कि क्या हो सकता है। यदि आप विपरीत छोरों के एक तरफ नीचे देखते हैं तो यह उससे बिल्कुल अलग दिखता है, जिसे मैं देखने का आदी हूं, खासकर भारत में।"

ये भी पढ़ेंः बाबर आजम के जबरा फैन ने तोड़ीं सारी सीमाएं, मैदान पर जाकर अपने चहेते बल्लेबाज को किया हग 

उन्होंने आगे बताया, "चेंजिंग रूम से यह हरा और घास वाला दिखता था, लेकिन फिर आप वहां जाते हैं तो यह अलग दिखता है। बहुत डार्क और टेढ़ा-मेढ़ा और इसमें काफी दरारें थीं।" इंग्लैंड की टीम ने हैदराबाद में पांच मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 28 रन से जीता, लेकिन इसके बाद वाइजैग और राजकोट में इंग्लैंड को करारी हार का सामना करना पड़ा। इस तरह अब भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है और सीरीज के अभी भी दो मुकाबले बाकी हैं। भारतीय टीम रांची में ही सीरीज पर कब्जा करने के प्रयास से उतरेगी, जबकि इंग्लैंड की टीम वापसी करना चाहेगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें