DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ASHES 2019; 3rd Test: इंग्लैंड की ऑस्ट्रेलिया पर 1 विकेट से जीत में बेन स्टोक्स बने हीरो

एशेज 2019 का लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया तीसरा मुकाबला टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में हमेशा के लिए दर्ज हो गया। इस टेस्ट मैच को क्रिकेट इतिहास के सबसे रोमांचक मुकाबलों में गिना जाएगा।

ben stokes jpg

एशेज 2019 का लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया तीसरा मुकाबला टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में हमेशा के लिए दर्ज हो गया। इस टेस्ट मैच को क्रिकेट इतिहास के सबसे रोमांचक मुकाबलों में गिना जाएगा। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में 1 विकेट से हराकर मौजूदा एशेज सीरीज में 1-1 की बराबरी की। अभी दो टेस्ट मैच खेले जाने बाकी हैं। ऑस्ट्रेलिया ने एजबेस्टन में खेले गए पहले मुकाबले में इंग्लैंड को 251 रनों से हराया था, जबकि लॉर्ड्स में खेला गया वर्षा से प्रभावित दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ था। हेडिंग्ले में इंग्लैंड को जीत के लिए चौथी पारी में 359 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे इंग्लिश टीम ने 9 विकेट गंवाकर सफलता पूर्वक हासिल कर लिया।

इंग्लैंड की जीत के हीरो एक बार फिर बेन स्टोक्स रहे। उन्होंने नाबाद 135 रनों की शतकीय पारी खेली और आखिरी विकेट के लिए स्पिनर जैक लीच के साथ 76 रनों की नाबाद साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिलाई। इस साझेदारी में जैक लीच ने सिर्फ 1 रन का योगदान दिया। स्टोक्स ने अपनी पारी में 219 गेंदों का सामना किया और 11 चौकों के साथ 8 छक्के लगाए। स्टोक्स के अलावा कप्तान जो रूट ने 77 और जो डेनली ने 50 रनों का योगदान दिया। जॉनी बेयरस्टॉ ने 36 रन बनाए। इस मुकाबले में सबसे मजेदार बात यह रही कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी के आधार पर 112 रनों की बढ़त लेने के बावजूद मुकाबला हार गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए इंग्लैंड की दूसरी पारी में जोश हेजलवुड ने 4, नाथन लॉयन ने 2, पैट कमिंस और जेम्स पैटिंसन ने 1-1 विकेट हासिल किया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम इस टेस्ट मैच के पहले दिन अपनी पहली पारी में 179 रनों पर सिमट गई थी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्नस लाबुशेन ने पहली पारी में सर्वाधिक 74 और डेविड वॉर्नर ने 61 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 6 विकेट चटकाए। स्टुअर्ट ब्रॉड ने 2, क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स ने 1-1 विकेट लिए। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 67 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए इंग्लैंड की पहली पारी में जोश हेजलवुड ने 5, पैट कमिंस ने 3 और जेम्स पैटिंसन ने 2 विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 246 रन बनाए। मार्नस लाबुशेन ने एक बार फिर 80 रनों की पारी खेली। इस तरह पहली पारी के 112 रनों की बढ़त को मिलाकर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 359 रनों का लक्ष्य दिया था।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ben Stokes produces another super heroic inning as England beat Australia by 1 wicket in Leeds test match ongoing Ashes Series