फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2024: बेन स्टोक्स का चेन्नई सुपर किंग्स से कटेगा पत्ता! जानिए, धोनी ब्रिगेड क्यों लेगी ये कड़ा फैसला

IPL 2024: बेन स्टोक्स का चेन्नई सुपर किंग्स से कटेगा पत्ता! जानिए, धोनी ब्रिगेड क्यों लेगी ये कड़ा फैसला

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का आईपीएल 2024 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स से पत्ता कट सकता है। उनके आईपीएल में खेलने की कम संभावना है। स्टोक्स सीएसके से रिलीज करने का आग्रह कर सकते हैं।

IPL 2024: बेन स्टोक्स का चेन्नई सुपर किंग्स से कटेगा पत्ता! जानिए, धोनी ब्रिगेड क्यों लेगी ये कड़ा फैसला
Md.akram पीटीआई,नई दिल्लीTue, 14 Nov 2023 10:16 PM
ऐप पर पढ़ें

घुटने की चोट से उबरने के लिए ऑपरेशन करवाने को तैयार इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स क्रिकेट के सबसे बड़े प्रारूप में अपने देश के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से 'रिलीज' करने का आग्रह कर सकते हैं। यह भी पता चला है कि महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई की टीम को उन्हें रिलीज करने में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी क्योंकि उनके आईपीएल में गेंदबाजी करने की बहुत कम संभावना है। इस 32 वर्षीय ऑलराउंडर को चेन्नई ने 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा था।

टखने की चोट के कारण स्टोक्स आईपीएल 2023 में केवल दो मैच में ही खेल पाए थे। उन्होंने मौजूदा वनडे विश्व कप में इंग्लैंड की तरफ से विशुद्ध बल्लेबाज के रूप में हिस्सा लिया था। स्टोक्स घुटने का ऑपरेशन करवाने के लिए तैयार हैं ताकि वह भारत के खिलाफ 24 जनवरी से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए फिट हो सकें। इस सीरीज का आखिरी मैच 7 से 11 मार्च के बीच खेला जाएगा। अगले साल आईपीएल मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू हो सकता है जो मई के आखिर तक चलेगा।

इस घटनाक्रम से अवगत आईपीएल के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ''यह देखते हुए की चार से 30 जून तक वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 विश्व कप खेला जाएगा और कार्यक्रम काफी व्यस्त होगा, ऐसे में स्टोक्स के लिए साल के पहले 5 महीने भारत में बिताना बेहद मुश्किल होगा।'' व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए स्टोक्स किसी भी हालत में आईपीएल के पूरे सत्र में नहीं खेल पाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें