फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2023 Playoffs से पहले बेन स्टोक्स ने छोड़ा CSK का साथ, लखनऊ को भी लगा बड़ा झटका

IPL 2023 Playoffs से पहले बेन स्टोक्स ने छोड़ा CSK का साथ, लखनऊ को भी लगा बड़ा झटका

IPL 2023 Playoffs से पहले बेन स्टोक्स ने CSK का साथ छोड़ दिया है। वे स्वदेश लौट रहे हैं, जबकि लखनऊ सुपर जाएंट्स को मार्क वुड के रूप में बड़ा झटका लगा है, जो प्लेऑफ्स के लिए नहीं लौट रहे। 

IPL 2023 Playoffs से पहले बेन स्टोक्स ने छोड़ा CSK का साथ, लखनऊ को भी लगा बड़ा झटका
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 21 May 2023 06:35 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2023 के आखिरी लीग मैच के बाद स्वदेश लौट गए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके ने अपना आखिरी लीग मैच शनिवार 20 मई को दिल्ली में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला। यहां बेन स्टोक्स टीम के साथ थे, लेकिन इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर ने यहीं टीम का साथ छोड़ दिया। सीएसके के सीईओ काशी विश्ननाथन ने इस बात की पुष्टि एएनआई से की। टीम के अभी भी दो से तीन मैच बाकी हैं, लेकिन वे इंग्लैंड लौट गए हैं। 

इसके अलावा लखनऊ सुपर जाएंट्स को भी बड़ा झटका लगा है, क्योंकि मार्क वुड प्लेऑफ के लिए अब लौटेंगे नहीं। वे एक छोटी सी चोट के कारण इंग्लैंड गए थे और अब वे बाकी बचे मैचों के लिए लौटने वाले नहीं हैं। लखनऊ की टीम ने भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है, जहां एलिमिनेटर मैच खेलना है। क्रिकबज को ईसीबी के एक अधिकारी ने बताया, "यह योजना थी और वह आज लौट रहे हैं।" स्टोक्स ने इस बात के संकेत न्यूजीलैंड के दौरे पर ही दे दिए थे कि वे आईपीएल के लास्ट वीक में खेल नहीं पाएंगे। 
 
इंग्लैंड की टीम को एक जून से आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है और उसके बाद पांच मैचों की एशेज सीरीज में हिस्सा लेना है। इसी वजह से बेन स्टोक्स स्वदेश लौट रहे हैं और मार्क वुड प्लेऑफ के लिए लौट नहीं रहे हैं। स्टोक्स ने सीएसके ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन वे सिर्फ दो ही मैच टीम के लिए खेल पाए और चोट के चलते टीम से बाहर हो गए। शुरुआत में उनको घुटने की चोट थी और बाद में उनको टो इंजरी हुई, जिसके चलते उनको एक दर्जन मैचों से बाहर होना पड़ा था। 

मयंक अग्रवाल ने अर्धशतक पर शतक वाला सेलिब्रेशन किया

इंग्लैंड की टीम के कुल 15 खिलाड़ियों ने इस सीजन टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था, लेकिन सिर्फ दो ही खिलाड़ी आखिर तक टीमों के साथ रहने वाले हैं। इनमें एक मोइन अली हैं, जो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं। इसके अलावा एक क्रिस जॉर्डन हैं, जो मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं। चेन्नई क्वालीफाई कर चुकी है, लेकिन मुंबई के भाग्य का फैसला 21 मई को होगा, जब मुंबई बनाम हैदराबाद और बैंगलोर बनाम गुजरात मैच का नतीजा आएगा। मुंबई जीतकर भी सीधे क्वालीफाई नहीं कर पाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें