फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबेन स्टोक्स ने तोड़ा 18 साल पुराना रिकॉर्ड, केविन पीटरसन के सबसे ज्यादा छक्के लगाने के कीर्तिमान को किया ध्वस्त

बेन स्टोक्स ने तोड़ा 18 साल पुराना रिकॉर्ड, केविन पीटरसन के सबसे ज्यादा छक्के लगाने के कीर्तिमान को किया ध्वस्त

बेन स्टोक्स ने शनिवार को एशेज सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने 2005 में केविन पीटरसन द्वारा एशेज सीरीज में लगाए गए 14 छक्कों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

बेन स्टोक्स ने तोड़ा 18 साल पुराना रिकॉर्ड, केविन पीटरसन के सबसे ज्यादा छक्के लगाने के कीर्तिमान को किया ध्वस्त
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 29 Jul 2023 09:52 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का पांचवां टेस्ट लंदन में मैच खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी दूसरी पारी में एक बार ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर दिया है। जैक क्राउली और बेन डकेट ने इंग्लैंड को धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद कप्तान बेन स्टोक्स खेलने उतरे और वह 42 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन अपनी पारी के दौरान उन्होंने एशेज सीरीज का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने शनिवार को एशेज सीरीज में केविन पीटरसन के सबसे ज्यादा छक्के लगाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है, जो उन्होंने 2005 इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज में बनाया था। लंदन में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच के तीसरे दिन स्टोक्स ने जारी एशेज सीरीज का अपना 15वां छक्का लगाया। उन्होंने केविन पीटरसन का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 14 छक्के लगाए थे। 

'एक महीने का ब्रेक मिला था,' कोहली-रोहित को आराम दिए जाने पर भड़के फैंस

बेन स्टोक्स इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर थे। उन्होंने 2019 में 13 छक्के लगाए थे। एंड्रयू फ्लिंटॉफ 11 छक्के के साथ चौथे नंबर पर है। ब्रैड हैडिन 9 छक्के के साथ पांचवें स्थान पर हैं।  इंग्लैंड ने शनिवार को पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट के तीसरे दिन तीसरे सेशन में ऑस्ट्रेलिया पर कुल बढ़त 300 से ऊपर की कर ली है। मेजबान टीम को श्रृंखला में बराबरी के लिए इस मैच में जीतना जरूरी है। ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे दिन अंतिम गेंद पर पहली पारी में 295 रन पर सिमट गई थी। इंग्लैंड ने पहली पारी में 283 रन बनाए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें