फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबेन स्टोक्स का बड़ा ऐलान, पाकिस्तान टेस्ट सीरीज की कमाई बाढ़ पीड़ितों को करेंगे दान

बेन स्टोक्स का बड़ा ऐलान, पाकिस्तान टेस्ट सीरीज की कमाई बाढ़ पीड़ितों को करेंगे दान

स्टोक्स ने ऐलान किया है कि वह पाकिस्तान टेस्ट सीरीज से होने वाली कमाई को वहां बाढ़ पीड़ितों को दान करेंगे। इस साल जून में आई मूसलाधार बारिश पाकिस्तान के इतिहास में सबसे गंभीर बाढ़ का कारण बनी।

बेन स्टोक्स का बड़ा ऐलान, पाकिस्तान टेस्ट सीरीज की कमाई बाढ़ पीड़ितों को करेंगे दान
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 28 Nov 2022 08:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने दरियादिली दिखाते हुए एक बड़ा फैसला लिया है। स्टोक्स ने ऐलान किया है कि वह पाकिस्तान टेस्ट सीरीज से होने वाली कमाई को वहां बाढ़ पीड़ितों को दान करेंगे। इस साल जून में आई मूसलाधार बारिश पाकिस्तान के इतिहास में सबसे गंभीर बाढ़ का कारण बनी। बाढ़ में 3.3 करोड़ से ज्यादा लोग प्रभावित हुए थे, जबकि 1700 से ज्यादा लोगों की जान चली गयी थी।

शिखर धवन ने किया युजवेंद्र चहल का पर्दाफाश, धनश्री संग शेयर किया ये वीडियो

स्टोक्स ने सोमवार को ट्वीट किया, 'साल की शुरुआत में बाढ़ से पाकिस्तान को तबाह होते देखना बहुत दिल का झकझोरने वाला पल था और इससे देश एवं देशवासियों पर गहरा प्रभाव पड़ा है। इस खेल ने मुझे जीवन में बहुत कुछ दिया है और इसके बदले में कुछ लौटाना बहुत जरूरी है जो क्रिकेट से भी आगे जाता हो। मैं इस टेस्ट सीरीज की अपनी मैच फीस पाकिस्तानी बाढ़ पीड़ितों के लिए दान करूंगा।'

स्टोक्स ने उम्मीद जताई कि उनका यह प्रयास बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों को फिर से बसाने के काम आयेगा।

ब्रेट ली ने अर्शदीप को लेकर जताई चिंता, कहा रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को उन्हें इन चीजों से दूर रखना होगा

इंग्लैंड क्रिकेट टीम 17 साल बाद टेस्ट सीरीज खेलने के लिये पाकिस्तान आयी है। तीन मैचों की सीरीज की शुरुआत एक दिसंबर को रावलपिंडी टेस्ट के साथ होगी। 

बता दें, पहला टेस्ट मैच 1 से 5 दिसंबर, दूसरा 9 से 13 दिसंबर, तीसरा 17 से 21 दिसंबर के बीच खेला जाना है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अभी तक पाकिस्तान में कुल 24 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से दो जीते हैं, जबकि चार में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है और बाकी 18 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे हैं।

Vijay Hazare Trophy: महाराष्ट्र और सौराष्ट्र समेत इन चार टीमों ने किया सेमीफाइनल में प्रवेश, जानें कब होगी जंग

पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट से पहले मेहमान टीम इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज मार्क वुड चोट के चलते पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। इसकी पुष्टी टीम के कोच ब्रैंडन मैक्कुलम ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में की। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 1 दिसंबर से शुरू होगा। 2005 के बाद इंग्लिश टीम पाकिस्तान का दौरा कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें