DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ENGvsIND: कार्तिक को आउट करते ही स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में हासिल किया खास मुकाम

बेन स्टोक्स टेस्‍ट क्रिकेट में 2500 से अधिक रन और 100 विकेट लेने वाले इंग्‍लैंड के 5वें खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले टॉनी ग्रेग, इयान बॉथम, एंड्रयू फ्लिंटॉफ और स्‍टुअर्ट ब्रॉड यह कारनामा कर चुके हैं।

Ben Stokes (photo - AP)

इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स ने एजबैस्‍टन टेस्‍ट के दूसरे दिन भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक को बोल्‍ड कर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह टेस्‍ट क्रिकेट में 2500 से अधिक रन और 100 विकेट लेने वाले इंग्‍लैंड के 5वें खिलाड़ी बन गए हैं। बेन से पहले इंग्‍लैंड के लिए टॉनी ग्रेग, इयान बॉथम, एंड्रयू फ्लिंटॉफ और स्‍टुअर्ट ब्रॉड यह कारनामा कर चुके हैं। दिनेश कार्तिक बिना खाता खोले बेन स्टोक्स के 100वें टेस्ट शिकार बने। 

बेन स्टोक्स टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 2500 से ज्यादा रन और 100 विकेट पूरा करने वाले दुनिया के तीसरे ऑलराउंडर बन गए हैं। भारत के खिलाफ एजबैस्टन में बेन अपना 43वां टेस्‍ट खेल रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 2500 रन और 100 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड बांग्‍लादेश के ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन के नाम है। उन्‍होंने 37 टेस्‍ट मैचों में यह मुकाम हासिल कर लिया था। जबकि साउथ अफ्रीका के टी गोडार्ड और इंग्‍लैंड के टोनी ग्रेग ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए 40-40 मैच खेले थे।

तेंदुलकर से लेकर वीरू तक सब हुए विराट कोहली की पारी के फैन, जानिए किसने क्या कहा

ENGvsIND: कप्तान कोहली का साथ निभाकर उमेश यादव ने बनवा दिया खास रिकॉर्ड

गौरतलब है कि एजबैस्‍टन टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी की बोलबाला रहा। इंग्लैंड ने 100 रन पर भारत के पांच विकेट झटक दिए थे, लेकिन कोहली ने 149 रनों की बेमिसाल पारी खेली। इसी के साथ भारत पहली इनिंग में 274 रन बना सका। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में एलेस्टेयर कुक का विकेट गिरने के साथ 9 रन बना लिए हैं और 22 रन की बढ़त प्राप्त कर ली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ben stokes become the fifth england player to take 100 wickets along with more than 2500 runs in test