फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबेन डकेट की हुई दिग्गजों की लिस्ट में एंट्री, एडम गिलक्रिस्ट और क्लाइव लॉयड के बाद भारत में ऐसा धमाल मचाने वाले बने तीसरे खिलाड़ी

बेन डकेट की हुई दिग्गजों की लिस्ट में एंट्री, एडम गिलक्रिस्ट और क्लाइव लॉयड के बाद भारत में ऐसा धमाल मचाने वाले बने तीसरे खिलाड़ी

बेन डकेट भारतीय सरजमीं पर सबसे तेज शतक ठोकने वाले तीसरे विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं। 88 गेंदों में ये कारनामा कर उनकी एंट्री एडम गिलक्रिस्ट और क्लाइव लॉयड जैसे दिग्गजों की सूची में हो गई है।

बेन डकेट की हुई दिग्गजों की लिस्ट में एंट्री, एडम गिलक्रिस्ट और क्लाइव लॉयड के बाद भारत में ऐसा धमाल मचाने वाले बने तीसरे खिलाड़ी
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 17 Feb 2024 05:49 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों की धुनाई कर धमाल मचा दिया है। भारत के 445 रनों के स्कोर के सामने इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर अपनी पहली पारी में 207 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं। इस दौरान डकेट ने 118 गेंदों पर 21 चौकों और 2 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 133 रनों की पारी खेली। दिन के अंत तक वह नाबाद रहे और उन्होंने हर भारतीय गेंदबाज के खिलाफ रन बनाए। डकेट ने इस टेस्ट मैच में 88 गेंदों पर शतक जड़ा जो विदेशी बल्लेबाजों द्वारा भारतीय सरजमीं पर जड़ा गया अब तक का तीसरा सबसे तेज शतक है।

IND vs ENG: अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ने पर ये क्या बोले आर अश्विन, मैं 37 साल का हो गया हूं...

जी हां, 2001 के बाद यह कारनामा कोई विदेशी खिलाड़ी भारतीय सरजमीं पर करने में कामयाब रहा है। विदेशी बल्लेबाज द्वारा भारतीय सरजमीं पर सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेट कीपर एडम गिलक्रिस्ट के नाम है। इस विकेट कीपर बल्लेबाज ने 2001 मुंबई टेस्ट में भारत के खिलाफ 84 गेंदों में सेंचुरी ठोकी थी, वहीं दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान हैं जिन्होंने 1974 बेंगुलुरु टेस्ट में भारत के खिलाफ मात्र 85 गेंदों पर 100 रन पूरे किए थे। 

आर अश्विन तीसरे टेस्ट मैच से हटे, फैमिली इमरजेंसी के कारण छोड़ा टीम का साथ

अब बेन डकेट इस लिस्ट में शामिल होने वाले तीसरे विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं। डकेट ने अपनी पारी का आगाज ही आतिशी अंदाज में किया था। वह पूरी पारी के दौरान सहज नजर आए। उन्होंने किसी भी भारतीय गेंदबाज के साथ भेद-भाव नहीं किया और हर किसी की जमकर कुटाई की।

IPL 2024 से पहले इस टूर्नामेंट में खेलेंगे ईशान किशन, रणजी ट्रॉफी में नहीं लिया हिस्सा

बात मुकाबले की करें तो, इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा और हरफनमौला रविंद्र जडेजा के शतक के दम पर 445 रन बोर्ड पर लगाए। इस दौरान सरफराज खान ने 62 रनों की पारी खेली, वहीं ध्रुव जुरेल ने महत्वपूर्ण 46 रन बनाए।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें