फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबेन डकेट ने मांगा यशस्वी जायसवाल की तूफानी बल्लेबाजी का क्रेडिट तो भड़के माइकल वॉन, बोले- जैसे कभी किसी ने...

बेन डकेट ने मांगा यशस्वी जायसवाल की तूफानी बल्लेबाजी का क्रेडिट तो भड़के माइकल वॉन, बोले- जैसे कभी किसी ने...

माइकल वॉन ने कहा, 'डकेट का मानना है कि यशस्वी जयसवाल जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, उसके लिए वे श्रेय के पात्र हैं, जैसे कि इतिहास में किसी भी खिलाड़ी ने कभी आक्रामक शॉट नहीं खेला हो।'

बेन डकेट ने मांगा यशस्वी जायसवाल की तूफानी बल्लेबाजी का क्रेडिट तो भड़के माइकल वॉन, बोले- जैसे कभी किसी ने...
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 11:02 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने हाल ही में यशस्वी जायसवाल की तूफानी बल्लेबाज का श्रेय मांगा था। राजकोट में खेले गए इंडिया वर्सेस इंग्लैंड तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन यशस्वी ने तूफानी अंदाज में शतक जड़ा था। दिन का खेल खत्म होने के बाद बेन डकेट ने कहा था कि टेस्ट क्रिकेट में विपक्षी खेमे के खिलाड़ियों को आक्रामक बल्लेबाजी करने के लिए प्रेरित करने का श्रेय इंग्लैंड को दिया जाना चाहिए। डकेट के इस बयान पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन भड़क उठे। उन्होंने कहा कि डकेट तो ऐसे श्रेय मांग रहे हैं जैसे इससे पहले टेस्ट क्रिकेट में आक्रामक शॉट खेलने ही नहीं गए।

WTC पॉइंट्स टेबल में कैसे टॉप कर सकता है भारत? इंग्लैंड को कितने अंतर से हरानी होगी सीरीज; समझें पूरा समीकरण

दरअसल, बैजबॉल के आने से पिछले कुछ समय में टेस्ट क्रिकेट में रोमांच पैदा हुआ है। हालांकि ऐसा नहीं है कि इससे पहले बल्लेबाज टेस्ट में इतनी आक्रामक बल्लेबाजी नहीं करते थे।

वॉन ने द टेलीग्राफ के लिए अपने कॉलम में लिखा, "डकेट का मानना है कि यशस्वी जयसवाल जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, उसके लिए वे श्रेय के पात्र हैं, जैसे कि इतिहास में किसी भी खिलाड़ी ने कभी आक्रामक शॉट नहीं खेला हो।"

India vs England: चौथे टेस्ट से जसप्रीत बुमराह को मिलेगा आराम या नहीं? आया लेटेस्ट अपडेट

इसके अलावा वॉन ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बड़बोलेपन की भी आलोचना की है। जेम्स एंडरसन ने विशाखापट्टनम टेस्ट में बयान दिया था कि अगर भारत उन्हें 600 रनों का टारगेट भी देता है तो भी वह उसका पीछा करने के लिए जाएंगे, वहीं डकेट ने कहा था टारगेट जितना ज्यादा होगा उतना अच्छा होगा। वॉन ने इसी बड़बोलेपन के लिए इंग्लैंड को लताड़ा है।

IND vs ENG: बेन स्टोक्स ने की DRS से अंपायर्स कॉल हटाने की मांग, कहा- भारत में...

उन्होंने आगे लिखा, "उनकी बात सुनो, और तुम्हें लगेगा कि कुछ भी गलत नहीं था। जिमी एंडरसन ने कहा कि वे विजाग में 600 रन का पीछा करेंगे। बेन डकेट ने इस सप्ताह अपने लक्ष्य के संदर्भ में 'जितना अधिक उतना बेहतर' कहा, लेकिन वे 434 अंक पीछे रह गए।"

वॉन ने लिखा, "वे ड्रॉ के लिए नहीं खेलने की बात करते हैं, लेकिन मेरे लिए यह टेस्ट क्रिकेट के लिए अपमानजनक है। ड्रॉ इस खेल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और पांच टेस्ट मैचों में प्रतियोगिता अक्सर कुछ महान सीरीज जीत का आधार प्रदान करती है।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें