फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWorld Cup: 'अब्बू ने मुझे दिन में इस वजह से तीन-तीन बार पीटा...' हारिस रउफ ने सुनाया बचपन का दिलचस्प किस्सा

World Cup: 'अब्बू ने मुझे दिन में इस वजह से तीन-तीन बार पीटा...' हारिस रउफ ने सुनाया बचपन का दिलचस्प किस्सा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजों की लिस्ट में शोएब अख्तर और वसीम अकरम के बाद अब हारिस रउफ का नाम भी जुड़ गया है। हाल में ही उन्होंने अपने बचपन का कुछ मजेदार किस्सा सुनाया है।।

World Cup: 'अब्बू ने मुझे दिन में इस वजह से तीन-तीन बार पीटा...' हारिस रउफ ने सुनाया बचपन का दिलचस्प किस्सा
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 02 Oct 2023 06:49 PM
ऐप पर पढ़ें

किसी भी क्रिकेटर के लिए अपने देश की राष्ट्रीय टीम में जगह बनाना बहुत बड़ा सपना होता है। ऐसे तो पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने विश्व क्रिकेट को ढेर सारे बेहतरीन तेज गेंदबाज दिए हैं। इस लिस्ट में शोएब अख्तर और वसीम अकरम जैसे बड़े नाम शामिल हैं। अब इस लिस्ट में रावलपिंडी के तेज गेंदबाज हारिस रउफ का नाम जुड़ गया है। हाल ही में रउफ ने अफगानिस्तान के खिलाफ 6.2 ओवर में सिर्फ 18 खर्च करके 5 विकेट चटकाए थे। 

कई बार पड़ी गालियां
हाल में ही हारिस रउफ ने एक प्रतिष्ठित न्यूज वेबसाइट से बातचीत के दौरान अपने संघर्ष के दिनों को याद किया। पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज ने बताया कि कैसे वे बचपन में इस गली में मना करने पर दूसरी गली में क्रिकेट खेलते थे। कभी-कभी तो वे छत पर भी क्रिकेट की प्रैक्टिस कर लिया करते थे। इस दौरान जब गेंद से घर के शीशे टूट जाया करते थे तो उन्हें बहुत गालियां सुननी पड़ती थी।

अब्बू ने खूब की है पिटाई
हारिस रउफ ने बताया, ‘क्रिकेट में मैनें खूब मार खाई है। मेरे अब्बू ने मुझे एक दिन में तीन-तीन दफा मारा है फिर भी मैं क्रिकेट खेलने निकल जाता था। मैं अपने जूते और कपड़े भी अपने दोस्त के यहां रखता था। इसे मैं अपने घर नहीं रखता था। फिर भी कई बार अब्बू को पता चल जाता था। फिर मुझे इसके लिए भी बहुत मार पड़ती थी।’

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें