फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेट16 घंटे हो गए लेकिन अभी भी... वर्ल्ड कप 2023 फाइनल हार पर शुभमन गिल और ईशान किशन का भी दर्द छलका

16 घंटे हो गए लेकिन अभी भी... वर्ल्ड कप 2023 फाइनल हार पर शुभमन गिल और ईशान किशन का भी दर्द छलका

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 फाइनल की हार पचा पाना जितना मुश्किल क्रिकेट फैन्स के लिए है, उससे कहीं ज्यादा मुश्किल क्रिकेटर्स के लिए है। हार के एक दिन बाद क्रिकेटरों का दर्द सोशल मीडिया पर निकला है।

16 घंटे हो गए लेकिन अभी भी... वर्ल्ड कप 2023 फाइनल हार पर शुभमन गिल और ईशान किशन का भी दर्द छलका
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 20 Nov 2023 04:47 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप 2023 के सफर का आगाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह विकेट से जीत के साथ किया था और इसका अंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही छह विकेट से हार के साथ किया। भारतीय क्रिकेट टीम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल में हर डिपार्टमेंट में ऑस्ट्रेलिया से पिछड़ी नजर आई। मैच खत्म हुए एक दिन हो चुका है, लेकिन क्रिकेटर्स और क्रिकेट फैन्स दोनों ही इस हार के सदमे से बाहर नहीं आ पा रहे हैं।

शुभमन गिल ने इंस्टाग्राम पर टीम इंडिया की फोटो शेयर करते हुए लिखा, '16 घंटे हो गए हैं, लेकिन अभी भी उतना ही दर्द हो रहा है, जितना कल रात में हुआ था। कई बार अपना सबकुछ दे देना काफी नहीं होता है। हम अपने अल्टीमेट गोल से थोड़ा पीछे रह गए, लेकिन इस सफर का हर एक कदम एक टीम के तौर पर हमारी स्पिरिट और समर्पण दिखाता है। हमारे अविश्वसनीय फैन्स और उनका निस्वार्थ सपोर्ट हमारे अच्छे और बुरे समय में हमारे लिए पूरी दुनिया जैसा है। यह अंत नहीं है, यह तब तक खत्म नहीं होगा, जब तक हम जीतेंगे नहीं, जय हिंद।'

हार को निगलना मुश्किल लेकिन... शमी ने यूं बढ़ाया टीम इंडिया का हौसला

ईशान किशन ने इंस्टाग्राम पर एक रील शेयर करते हुए लिखा, 'पिछला एक महीना और कुछ दिन इस टीम के साथ बहुत खास रहे हैं, जो यादें हमने बनाईं जो कुछ हमने महसूस किया, वो हमारे साथ हमेशा रहेगा। आपके कभी ना मिटने वाले प्यार और सपोर्ट के लिए शुक्रिया। जिस तरह से फैन्स और पूरा देश हमारे पीछे खड़ा रहा वह अद्भुत था। आखिरी में मिले रिजल्ट से हमारा दिल टूट गया, लेकिन हम सभी सिर उठाकर चल सकते हैं। हम फिर मिलेंगे और मजबूती से वापसी करेंगे, जय हिंद।'

WC हार के बाद इंडियन ड्रेसिंग रूम में गए PM मोदी, ऐसे बढ़ाया हौसला

भारतीय टीम की हार के बाद ड्रेसिंग रूम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गए थे और उन्होंने खिलाड़ियों का हौसला भी बढ़ाया। भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप में फाइनल से पहले एक भी मैच नहीं गंवाया था और उसे होम कंडीशन में खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। ऑस्ट्रेलिया ने छठा वर्ल्ड कप खिताब जीता जबकि भारत का तीसरा वर्ल्ड कप खिताब जीतने का सपना चकनाचूर हो गया।