फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटएपेक्स काउंसिल बैठक:, BCCI ड्रेस कॉन्ट्रैक्ट के लिए बुलाएगा नई निविदाएं, घरेलू कैलेंडर पर असमंजस

एपेक्स काउंसिल बैठक:, BCCI ड्रेस कॉन्ट्रैक्ट के लिए बुलाएगा नई निविदाएं, घरेलू कैलेंडर पर असमंजस

बीसीसीआई राष्ट्रीय टीम की पोशाक के अनुबंध के लिए नई निविदाएं जल्दी ही बुलाएगा क्योंकि नाइके ने सितंबर में खत्म हो रहे करार का नवीनीकरण नहीं करने का फैसला किया है। बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल की...

एपेक्स काउंसिल बैठक:, BCCI ड्रेस कॉन्ट्रैक्ट के लिए बुलाएगा नई निविदाएं, घरेलू कैलेंडर पर असमंजस
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 18 Jul 2020 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

बीसीसीआई राष्ट्रीय टीम की पोशाक के अनुबंध के लिए नई निविदाएं जल्दी ही बुलाएगा क्योंकि नाइके ने सितंबर में खत्म हो रहे करार का नवीनीकरण नहीं करने का फैसला किया है। बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल की शुक्रवार को हुई ऑनलाइन बैठक में कई मसलों पर बात की गई जिनमें पोशाक प्रायोजन करार शामिल है। बोर्ड के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि नाइके का चार साल का 370 करोड़ रूपये का करार था जिसकी 30 करोड़ रूपये रॉयल्टी थी। अब वे एक अक्टूबर से शुरू हो रहे नये चक्र के लिए ताजा प्रस्ताव नहीं भेजेंगे। एपेक्स काउंसिल ने तय किया है कि नयी निविदाएं मंगवाई जाएंगी। नाइके भी नई बोली लगा सकता है।

मुश्फिकुर रहीम सहित बांग्लादेश के 9 क्रिकेटर रविवार से शुरू करेंगे ट्रेनिंग

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी को भी बेंगलुरू में नई जगह पर स्थानांतरित करने पर बात की गई। अधिकारी ने कहा कि हालात सुधरने पर राज्य सरकार के संबद्ध विभाग को नई निर्माण योजना भेजी जाएगी जिसके बाद काम शुरू होगा। घरेलू कैलेंडर को लेकर हालांकि कोई फैसला नहीं हो सका। अधिकारी ने कहा कि दिसंबर जनवरी में कोरोना वायरस महामारी की क्या स्थिति होगी, उसकी जानकारी के बिना कैलेंडर बनाने का क्या मतलब है। इसे हलके में नहीं लिया जा सकता। पुरुष क्रिकेट के कार्यक्रम से दलीप ट्राफी और विजय हजारे ट्राफी हटाई जाएंगी।

एबी डीविलियर्स की धमाकेदार वापसी, 21 गेंदों पर जड़ डाली तूफानी फिफ्टी

घरेलू कैलेंडर छोटा होने पर प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों को आठ से दस लाख रूपये नुकसान हो सकता है। अधिकारी ने यह भी बताया कि भारतीय टीम के अभ्यास शिविर के लिये फिलहाल सिर्फ अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम पर विचार किया जा रहा है जो देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। उन्होंने कहा कि मोटेरा स्टेडियम के भीतर ही 60 कमरे हैं जिससे 'बायो बबल' बनाने में आसानी होगी । दुबई के नाम पर तो चर्चा भी नहीं हुई। दूसरा विकल्प धर्मशाला था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें