DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BCCI ने नए कोच पद के लिए मांगे आवेदन, जानें कब तक कर सकते हैं अप्लाई

बीसीसीआई ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर हेड कोच, बैटिंग कोच, बॉलिंग कोच, फील्डिंग कोच, फिजियोथेरेपिस्ट, स्ट्रेंथ एंड कंडिशनिंग कोच और एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर की पोस्ट के लिए आवेदन मंगवाए हैं।

sanjay bangar  ravi shastri  bharat arun  ap

बीसीसीआई भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच सहित सहयोगी स्टाफ के लिए नए आवेदन मंगवा लिए हैं। बीसीसीआई ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर हेड कोच, बैटिंग कोच, बॉलिंग कोच, फील्डिंग कोच, फिजियोथेरेपिस्ट, स्ट्रेंथ एंड कंडिशनिंग कोच और एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर की पोस्ट के लिए आवेदन मंगवाए हैं। इन सभी पोस्ट के लिए 30 जुलाई 2019 शाम 5 बजे से पहले आवेदन करना होगा। 

नए कोच और सपोर्टिंग स्टाफ का कार्यकाल 5 सितंबर 2019 से 24 नवंबर 2021 के बीच होगा। जबकि एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर का कार्यकाल एक साल का होगा। वर्तमान कोचिंग स्टाफ भी इसमें हिस्सा ले सकता है। टीम इंडिया के वर्तमान हेड कोच रवि शास्त्री को फिर से आवेदन करना होगा, क्योंकि उनका अनुबंध अगले महीने के वेस्टइंडीज दौरे के बाद समाप्त हो जाएगा। 

ऐसा है ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2020 का शेड्यूल, जानें कब और कहां होंगे मैच

सहयोगी स्टाफ में गेंदबाजी कोच भरत अरुण, बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ और फील्डिंग कोच आर श्रीधर हैं। वेस्टइंडीज के तीन अगस्त से तीन सितंबर तक होने वाले दौरे के कारण इनका कार्यकाल विश्व कप के बाद 45 दिन तक बढ़ाया गया। 

IND vs WI: वेस्टइंडीज के दौरे पर इन नए चेहरों को मिलेगा मौका!

ये सभी नए सिरे से आवेदन कर सकते हैं, लेकिन टीम को नया ट्रेनर और फिजियो मिलना तय है क्योंकि शंकर बासु और पैट्रिक फरहार्ट भारत के विश्व कप सेमीफाइनल में हार के साथ ही सहयोगी स्टाफ से हट गए थे। 

बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारत की घरेलू सीरीज 15 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगी। कोच शास्त्री को अनिल कुंबले का कार्यकाल विवादास्पद परिस्थितियों में बीच में समाप्त हो जाने के बाद 2017 में मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। यह 57 वर्षीय पूर्व कप्तान अगस्त 2014 से जून 2016 तक भारतीय टीम के निदेशक भी रहे थे। 

भारत ने हालांकि उनके कोच रहते हुए कोई बड़ा आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता हालांकि टीम ने इस साल के शुरू में ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा था। तमिलनाडु के पूर्व कप्तान सुनील सुब्रहमण्यम को 2017 में एक साल के अनुबंध के लिए टीम मैनेजर नियुक्त किया गया था, लेकिन बाद में उनका कार्यकाल बढ़ा दिया गया था। 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bcci to invite fresh applications for indian cricket team coach and supporting staff