फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबीसीसीआई आईसीसी के इन तीन बड़े इवेंट की मेजबानी के लिए करेगा दावा

बीसीसीआई आईसीसी के इन तीन बड़े इवेंट की मेजबानी के लिए करेगा दावा

 प्रत्येक दो सालों में बड़े टूर्नामेंट आयोजित करने के प्रति आश्वस्त भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2024 से शुरू होने वाले आठ साल के टूर्नामेंट चक्र में रविवार को छोटे फॉर्मेटों के...

बीसीसीआई आईसीसी के इन तीन बड़े इवेंट की मेजबानी के लिए करेगा दावा
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 20 Jun 2021 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

 प्रत्येक दो सालों में बड़े टूर्नामेंट आयोजित करने के प्रति आश्वस्त भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2024 से शुरू होने वाले आठ साल के टूर्नामेंट चक्र में रविवार को छोटे फॉर्मेटों के दोनों वर्ल्ड कप के अलावा तीन ग्लोबल प्रतियोगिताओं की मेजबानी का दावा करने का फैसला किया।  यह निर्णय बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की वर्चुअल आपात बैठक में किया गया। 
    
जानकारी मिली है कि बीसीसीआई ने चैंपियंस ट्रॉफी, एक टी20 वर्ल्ड कप और एक वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए बोली लगाने का फैसला किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ''हां, हम 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी के अलावा 2028 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप और 2031 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए दावा पेश करेंगे। शीर्ष परिषद इस पर सैद्धांतिक तौर पर सहमत है। 
    
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने हाल में घोषणा की थी कि अगले भविष्य के दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) में चैंपियंस ट्रॉफी को शामिल किया जाएगा जिसका 2017 के बाद आयोजन नहीं हुआ है। इसके अलावा बीसीसीआई ने पिछले सत्र में रणजी ट्राफी रद्द होने के कारण घरेलू खिलाड़ियों के मुआवजे के तौर तरीकों को तय करने के लिए 10 सदस्यीय समिति गठित करने का भी निर्णय किया। 

WTC Final 2021: काइल जैमिसन ने रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले न्यूजीलैंड के पहले गेंदबाज

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें