फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबीसीसीआई ने लाइव कमेंट्री के लिये एआईआर से किया करार

बीसीसीआई ने लाइव कमेंट्री के लिये एआईआर से किया करार

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने मैचों को देश के दूर-दराज क्षेत्रों तक पहुंचाने के उद्देश्य से मंगलवार को करार किया। राष्ट्रीय रेडियो चैनल आकाशवाणी संग बीसीसीआई ने ऑल इंडिया रेडिया के साथ दो...

बीसीसीआई ने लाइव कमेंट्री के लिये एआईआर से किया करार
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 11 Sep 2019 02:30 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने मैचों को देश के दूर-दराज क्षेत्रों तक पहुंचाने के उद्देश्य से मंगलवार को करार किया। राष्ट्रीय रेडियो चैनल आकाशवाणी संग बीसीसीआई ने ऑल इंडिया रेडिया के साथ दो वर्ष के लिये करार किया है। जिसके तहत उसके मैचों की आकाशवाणी पर लाइव कमेंट्री सुनी जा सकेगी। भारतीय बोर्ड के इस कदम के बाद देश के दूर-दराज क्षेत्रों में रहने वाले लाखों क्रिकेट प्रेमियों तक मैचों की जानकारी पहुंच सकेगी।

आकाशवाणी पर इस करार के तहत भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली सीरीज़ के पहले ट्वंटी 20 मैच की लाइव कमेंट्री सबसे पहले की जाएगी। यह मुकाबला धर्मशाला में खेला जाएगा। आकाशवाणी पर अंतरराष्ट्रीय मैचों के अलावा पुरूष और महिला क्रिकेट टीमों के घरेलू मैचों का भी सीधा प्रसारण किया जाएगा। बीसीसीआई और आकाशवाणी के बीच दो वर्ष का करार 10 सितंबर 2019 से प्रारंभ होकर 21 अगस्त 2021 तक चलेगा।

ASHES 2019: क्या मैनचेस्टर की जीत के बाद स्मिथ ने उतारी थी जैक लीच की नकल?

आकाशवाणी पर जिन घरेलू टूर्नामेंटों की कमेंट्री लाइव सुनी जा सकेगी उनमें रणजी ट्रॉफी, दुलीप ट्रॉफी, देवधर ट्रॉफी, महिला चैलेंजर सीरीज़, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी सुपर लीग, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी लीग, ईरानी कप शामिल है।

BANvsAFG: अफगानिस्तान कप्तान राशिद खान के की इमरान-बॉर्डर की बराबरी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें