फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअजुर्न पुरस्कार: BCCI ने पुजारा और हरमनप्रीत के नाम की सिफारिश की

अजुर्न पुरस्कार: BCCI ने पुजारा और हरमनप्रीत के नाम की सिफारिश की

बीसीसीआई ने भारत के लिए पिछले टेस्ट सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के नाम की सिफारिश अजुर्न पुरस्कार के लिए की है। पुजारा के साथ बीसीसीआई ने भारतीय महिला टीम की सदस्य हरमन...

Iti.sharanलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 02 May 2017 11:15 AM

अजुर्न पुरस्कार: BCCI ने चेतेश्वर पुजारा और हरमनप्रीत कौर की नाम की सिफारिश की

अजुर्न पुरस्कार: BCCI ने चेतेश्वर पुजारा और हरमनप्रीत कौर की नाम की सिफारिश की1 / 2

बीसीसीआई ने भारत के लिए पिछले टेस्ट सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के नाम की सिफारिश अजुर्न पुरस्कार के लिए की है।पुजारा के साथ बीसीसीआई ने भारतीय महिला टीम की सदस्य हरमनप्रीत कौर को भी इस पुरस्कार के लिए नामित किया है। बीसीसीआई ने हालांकि राजीव गांधी खेल रत्न के लिए किसी को नामित नहीं किया है।
  
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'हमने अर्जुन पुरस्कार के लिए चेतेश्वर पुजारा और हरमनप्रीत के नाम भेजे हैं। नाम खेल मंत्रालय के पास भेजे गए हैं। पिछले सत्र में दोनों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और हमारी तरफ से सर्वसम्मति से इनके नामों पर फैसला किया गया।

रोहित शर्मा का कमाल: आईपीएल में ऐसा करने वाले बने चौथे बल्लेबाज

तीस साल के पुजारा ने 48 टेस्ट में 51 से अधिक की औसत से 3798 रन बनाए हैं जिसमें 11 शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं। हरमनप्रीत सीमित ओवरों के प्रारूप में भारत की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रही हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में मेजबान टीम के खिलाफ टी20 सीरीज और महिला एशिया कप में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

आगे की स्लाइड में देखें, हॉकी इंडिया ने अर्जुन अवॉर्ड के लिए किसके नाम की सिफारिश की

हॉकी इंडिया ने इन खिलाड़ियों के नाम की सिफारिश की

हॉकी इंडिया ने इन खिलाड़ियों के नाम की सिफारिश की2 / 2

हॉकी इंडिया (एचआई) ने देश के राजीव गांधी खेल रत्न के लिए अपने पूर्व कप्तान और स्टार मिडफील्डर सरदार सिंह का नाम खेल मंत्रालय को भेजा है।
          
हॉकी इंडिया ने प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्न, अजुर्न पुरस्कार, ध्यानचंद पुरस्कार और द्रोणाचार्य पुरस्कार के बीच अपनी ओर से नामित खिलाड़ियों की घोषणा की। सरदार का नाम राजीव गांधी खेल रत्न के लिये भेजा गया है जबकि एस वी सुनील, दीपिका और धर्मवीर सिंह के नाम की सिफारिश अजुर्न पुरस्कार के लिए की गयी है।

डॉ. आरपी सिंह और सुमरई टेटे का नाम ध्यानंचद अवॉर्ड और कोच संदीप सांगवान और रोमेश पठानिया का नाम द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिये भेजा गया है।