फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL को लेकर बरकरार है उम्मीदें, BCCI के संपर्क में कई विदेशी बोर्ड

IPL को लेकर बरकरार है उम्मीदें, BCCI के संपर्क में कई विदेशी बोर्ड

कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण का भविष्य अधर में लटका हुआ है। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और आईपीएल फ्रेंचाइजी अभी भी इसके आयोजन को लेकर उम्मीद...

IPL को लेकर बरकरार है उम्मीदें, BCCI के संपर्क में कई विदेशी बोर्ड
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 04 Apr 2020 08:31 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण का भविष्य अधर में लटका हुआ है। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और आईपीएल फ्रेंचाइजी अभी भी इसके आयोजन को लेकर उम्मीद बनाए हुए हैं। ऐसी परिस्थिति में बीसीसीआई लगातार विदेशी बोर्ड के साथ संपर्क बनाए हुआ है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए), इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) जैसे अन्य सभी विदेशी बोर्ड को भी मौजूदा स्थिति और सरकार के निर्देशों से लगातार अवगत कराया गया है। 

अधिकारी ने कहा कि विभिन्न विकल्पों पर चर्चा की गई है जैसे कि एक बंद दरवाजों के बीच टूर्नामेंट लेकिन अब यह साफ है कि हर कोई चाहता है कि विदेशी खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा हों और यह टूर्नामेंट के प्रमुख आकर्षण में से एक है। इसलिए हम यहां की स्थिति और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए निर्देशों के साथ-साथ कोरोनो वायरस के खिलाफ लड़ाई में सरकार के आदेशों से भी बोर्ड को लगातार अपडेट कर रहे हैं।

SRH को छोड़कर टॉम मूडी ने बताई अपनी फेवरेट IPL टीम और कप्तान

उन्होंने कहा कि वास्तव में यह दो-तरफा प्रक्रिया है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय सीमा लॉकडाउन हैं। यह भी एक पहलू है जिसे ध्यान में रखा जाना चाहिए क्योंकि जब भी आईपीएल होता है तो उस दिन के अंत तक विदेशी खिलाड़ियों को आने की जरूरत होती है।” बीसीसीआई अब अक्टूबर-नवंबर के विंडो में आईपीएल को कराने की सोच रहा है, लेकिन यह तभी संभव है जब आईसीसी इस साल के अंत में होने वाले टी-20 विश्व कप को स्थगित करने के बारे में सोचे क्योंकि टी-20 विश्व कप का आयोजन भी अक्टूबर-नवंबर में ही होना है। इस बीच, आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने फैसला किया है कि वे अब अगली बैठक 14 अप्रैल के बाद ही करेंगे।

धोनी-पोटिंग में से बेस्ट कप्तान चुनने पर टॉम मूडी के जवाब ने जीता दिल 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें