Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA: टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका के दौरे पर मंडराया संकट, अनुराग ठाकुर ने बीसीसीआई को दी ये सलाह

IND vs SA: टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका के दौरे पर मंडराया संकट, अनुराग ठाकुर ने बीसीसीआई को दी ये सलाह

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीHemraj Chauhan
Sat, 27 Nov 2021 08:57 PM
IND vs SA: टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका के दौरे पर मंडराया संकट, अनुराग ठाकुर ने बीसीसीआई को दी ये सलाह

इस खबर को सुनें

साउथ अफ्रीका में कोराना के नए वेरिएंट के सामने आने से पूरी दुनिया में हलचल मची हुई है। टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौरा 17 दिसंबर से शुरू हो रहा है। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बीसीसीआई को सलाह दी है कि उसे साउथ अफ्रीका टीम भेजने से पहले भारत सरकार से परामर्श करना चाहिए। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने शुक्रवार को दुनिया भर के देशों को चेतानवी जारी करते हुए कहा कि साउथ अफ्रीका में कोविड-19 का नया वेरिएंट B.1.1.529 मिला है। इसे ओमीक्रॉन नाम दिया गया है और इसे बेहद खतरनाक बताया गया है।

ठाकुर ने यूपी के बागपत में न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा,' न केवल बीसीसीआई, बल्कि हर बोर्ड को भी टीम को उस देश(साउथ अफ्रीका) में भेजने से पहले भारत सरकार से परामर्श करना चाहिए जहां एक कोविड ​​-19 का नया वेरिएंट सामने आया है। टीम को उस देश में भेजना सही नहीं है जहां खतरा है, अगर बीसीसीआई हमसे सलाह लेना चाहता हे तो हम उस पर विचार करेंगे।' भारत को अगले महीने साउथ अफ्रीका के दौरे में तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी है।

IND vs NZ: आर अश्विन ने कानपुर टेस्ट में तोड़ा पाकिस्तान के गेंदबाज का रिकॉर्ड, 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर बने

इससे पहले कोराना के नए वेरिएंट के खतरे को देखते हुए आईसीसी ने हरारे में चल रहे महिला वर्ल्ड कप क्वालीफायर को शनिवार को रद्द कर दिया। साउथ अफ्रीका में नए वेरिएंट के पता चलने के बाद दुनिया भर में डर पैदा हो गया है जिससे कई अफ्रीकी देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिये गए हैं। आईसीसी ने कहा कि टूर्नामेंट को रोकने का फैसला उसकी इस चिंता के आधार पर लिया गया है कि ओमीक्रोन वेरिएंट के बढ़ने के बाद इसमें भाग लेने वाली टीमें वापस कैसे लौटेंगी। भारत ए टीम अभी साउथ अफ्रीका में ही है। इंडिया ए और साउथ अफ्रीका के बीच रेड बॉल की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के तीन में से दो मैच अभी बाकी हैं।

IND vs SA: टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका के दौरे पर मंडराया संकट, अनुराग ठाकुर ने बीसीसीआई को दी ये सलाह
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें