DA Image
13 सितम्बर, 2020|3:46|IST

अगली स्टोरी

IPL में 20 हजार से ज्यादा कोरोना जांच पर BCCI खर्च करेगा करीब 10 करोड़ रुपये

ipl trophy photo-ipl com

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 19 सितंबर से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान 20,000 से अधिक कोविड-19 टेस्ट के लिए लगभग 10 करोड़ रुपये का बजट रखा है। भारत में खिलाड़ियों की जांच का खर्च आठ फ्रेंचाइजी टीमों ने उठाया था, जबकि 20 अगस्त से टीमों के यूएई पहुंचने के बाद बीसीसीआई आरटी-पीसीआर जांच करवा रहा है।

आईपीएल के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, 'हमने टेस्ट करने के लिए यूएई की कंपनी वीपीएस हेल्थकेयर के साथ करार किया है। मैं टेस्ट की संख्या के बारे में साफ तौर पर नहीं कह सकता, लेकिन इस दौरान 20,000 से ज्यादा टेस्ट होंगे। हर टेस्ट के लिए बीसीसीआई को 200 दिरहम (लगभग 3,971 रुपये) खर्च करने होंगे।'

IPL 2020: CSK के खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ के कोविड-19 टेस्ट आए नेगेटिव, 3 सितंबर को फिर होगा टेस्ट?

उन्होंने कहा, 'ऐसे में बीसीसीआई कोविड-19 जांच के लिए लगभग 10 करोड़ रुपये की राशि खर्च करेगा। कंपनी के लगभग 75 स्वास्थ्य सेवा से जुड़े कर्मचारी, आईपीएल परीक्षण प्रक्रिया का एक हिस्सा हैं।' बीसीसीआई ​​खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा में जरा भी कोताही नहीं बरताना चाहता है इसलिए स्वास्थ्य कर्मियों को एक अलग होटल में रखा गया है।

उन्होंने कहा, 'हम कोई भी जोखिम नहीं ले सकते थे। इस कंपनी ने एक होटल में अलग बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट बनाया है। इसके लगभग 50 स्वास्थ्य कर्मचारी टेस्ट प्रक्रिया से जुड़े हुए हैं, जबकि अन्य 25 प्रयोगशाला कार्य में लगे हुए हैं।' उन्होंने कहा, 'बीसीसीआई हालांकि इस बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट और होटल के खर्चों का भुगतान नहीं कर रहा है, यह हेल्थकेयर कंपनी द्वारा वहन किया जाएगा।'

IPL 2020: भुवनेश्वर कुमार ने कहा- गेंदबाज जिसमें माहिर हो, वैसी ही गेंदबाजी करनी चाहिए

बीसीसीआई ने इससे पहले बताया था कि 20 से 28 अगस्त के बीच खिलाड़ियों और सहायक कर्मचारियों के कुल 1988 कोविड-19 टेस्ट किए गए। इसमें से चेन्नई सुपर किंग्स के दल से जुड़े 13 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले जिसमें दो खिलाड़ी भी थे। ये सभी 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BCCI set to spend around Rs 10 crore for 20K plus tests during IPL 2020